ताज़ा खबर
 

हम लोग अहीर जाति से हैं, नहीं डरते किसी से- Lokpal Bill के सवाल पर लड़की को लालू ने दिया था जवाब

लालू यादव ने बताया था कि लोकपाल बिल जिस रूप में आ रहा है वह कमजोर है और हमारे देश के संविधान के ढांचे को कमजोर करता है।

RJD नेता लालू प्रसाद यादव। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटोः प्रशांत रवि)

इंडिया टीवी के कार्यक्रम आप की अदालत में जब दर्शकों में से एक लड़की ने राजद नेता लालू यादव से पूछा कि क्या आप लोकपाल बिल से डरते तो नहीं हैं? लालू यादव ने जवाब देते हुए कहा था कि हम अहीर जाति से हैं। किसी से डरते नहीं हैं। लालू यादव ने बताया था कि लोकपाल बिल जिस रूप में आ रहा है वह कमजोर है और हमारे देश के संविधान के ढांचे को कमजोर करता है। लालू यादव ने कहा था कि लोकपाल बिल आना चाहिए लेकिन ठीक ढंग का कानून बनाया जाना चाहिए।

बता दें कि राष्ट्रीय जनता दल के नेता लालू यादव को झारखंड हाईकोर्ट ने बिहार के चारा घोटाले से जुड़े एक और मामले में जमानत दे दी है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री “दुमका ट्रेजरी केस” में सजायाफ्ता थे। आरोप है कि नेता के बिहार के सीएम रहते हुए दुमका, तत्कालीन बिहार और मौजूदा झारखंड, राजकोष से 3.13 करोड़ रुपए की निकासी की गई थी। यादव, वर्तमान में इलाज के लिए दिल्ली के एम्स में भर्ती हैं, उन्हें पहले चारा घोटाले से जुड़े चार मामलों में से तीन में जमानत मिली थी। दुमका मामले में जमानत मिलने के बाद अब वह अस्पताल से रिहा होकर घर लौट सकते हैं।

जमानत देते हुए जस्टिस अपरेश कुमार सिंह ने कहा कि लालू यादव न तो बिना अनुमति के देश छोड़ सकते हैं और न ही जमानत अवधि के दौरान अपना पता और मोबाइल नंबर बदल सकते हैं।

दुमका ट्रेजरी केस: 1991 और 1996 के बीच बिहार के पशुपालन विभाग के अधिकारियों द्वारा दुमका कोषागार से पैसा लिया गया जब लालू यादव मुख्यमंत्री थे।

पिछले अक्टूबर में यादव को चाईबासा कोषागार मामले में जमानत दी गई थी। दिसंबर 2017 से जेल में बंद 72 वर्षीय लालू यादव ने झारखंड के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज अस्पताल में अपनी जेल की अधिकांश सजा काटी है। उनकी तबीयत खराब होने के बाद जनवरी में उन्हें दिल्ली लाया गया था। उनकी अनुपस्थिति में, उनके बेटे तेजस्वी यादव राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का नेतृत्व कर रहे हैं।

Next Stories
1 अरे, ये एंटीबायटिक्स-स्टेरॉइड्स पागलपन में मत दो, ये इबोला की दवा है…फिर भी ठोंके जा रहे- रामदेव का इंटरव्यू में सनसनीखेज दावा
2 कोविड-19 संकट : थाईलैंड, कतर जैसे देशों से चिकित्सा आपूर्ति पहुंचना जारी, यूएन एजेंसियों ने दिए 10 हजार कंसंट्रेटर
3 कोरोना काल में अंधेरगर्दी: मरीज ले जाने को एंबुलेंस वाले ने वसूल लिए 1 लाख से अधिक रुपए! रेमडेसिविर की कालाबाजारी में सरकारी डॉक्टर तक लिप्त
ये पढ़ा क्या?
X