ताज़ा खबर
 

क्यों पाकिस्तान और फारूक अब्दुल्ला को देते हैं सफाई का मौका?, संबित तो पूछा सवाल तो राजदीप ने दिया यह जवाब

संबित पात्रा ने एंकर राजदीप सरदेसाई पर आरोप लगाया कि वे पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी और फ़ारुख़ अब्दुल्ला को अपने शो में सफाई देने का मौका देते हैं। यह सुनते ही राजदीप भड़क गए और दोनों के बीच बहस हो गई।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: November 19, 2020 2:50 PM
India Today’s Rajdeep Sardesai, prime time debate, BJP spokesperson Sambit Patra, trending news, jansatta news, latest news, news about india, google newsलाइव डिबेट में संबित पात्रा और एंकर राजदीप सरदेसाई के बीच बहस भी हो गई।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फ़ारुख़ अब्दुल्ला को लेकर “इंडिया टुडे” टीवी चैनल पर एक डिबेट हो रही थी। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने एंकर राजदीप सरदेसाई पर आरोप लगाया कि वे पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी और फ़ारुख़ अब्दुल्ला को अपने शो में सफाई देने का मौका देते हैं। यह सुनते ही राजदीप भड़क गए और दोनों के बीच बहस हो गई।

पात्रा ने कहा “राजदीप सरदेसाई आप ने अभी कहा कि हमें फ़ारुख़ अब्दुल्ला के साथ फेयर रहना चाहिए। ऐसा क्यों है कि इस चैनल में आपके द्वारा होस्ट किया जाने वाले इस शो में रोज रात को 9 बजे पाकिस्तान के फवाद चौधरी को सफाई देने का मौका दिया जाता है। आप फ़ारुख़ अब्दुल्ला को मौका क्यों देते हैं?” इसपर एंकर ने कहा “क्या वह देश के नागरिक नहीं हैं? क्या आप मुझे यह कह रहे हैं कि फ़ारुख़ अब्दुल्ला इस देश के नागरिक नहीं हैं? जवाब दो इसका।”

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा “सरदेसाई आप मुझे बीच में मत टोकिए। क्या फवाद चौधरी भारतीय नागरिक है? आपके और आपके जैसे लोगों के बारे में इस देश के लोग बहुत अच्छे से जानते हैं।” इसपर सरदेसाई ने कहा कि मुझे आपसे देशभक्ति का सर्टिफिकेट लेने की ज़रूरत नहीं है। मेरी देशभक्ति पर सवाल मत उठाये। मैं एक देशभक्त भारतीय हूं आपकी तरह राजनेता नहीं हूं। आप किसी की देशभती पर सवाल नहीं उठा सकते।”

पात्रा ने कहा “पहले मुझे सुनिए, आप ने फवाद चौधरी को इस शो में बुलाया और उसे मौका दिया अपनी सफाई देने का। क्या वो भारतीय नागरिक है।” इसपर राजदीप ने कहा “मैं एक पत्रकार हूँ। सच क्या है यह दिखाना मेरा काम है, सब से सवाल करना मेरा काम है। मैं सच्चाई का झंडा बुलंद करता हूँ।”

बता दें गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के गुपकार गुट को गुपकार गैंग करार दिया था। अमित शाह ने कांग्रेस नेतृत्व से सवाल करते हुए कहा है कि ये गैंग जम्मू-कश्मीर में विदेश में विदेशी ताकतों का दखल चाहता है, हमारे राष्ट्र ध्वज का अपमान करता है? क्या सोनिया और राहुल गांधी इसका समर्थन करते हैं? अमित शाह ने कहा था कि वे गुपकार गुट को कहना चाहते हैं कि ये लोग देश के मूड के साथ चलें, वर्ना खत्म हो जाएंगे।

इसपर फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि गृह मंत्री का ये कहना, बहुत दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है। मुझे नहीं लगता है कि उन्होंने फारूक अब्दुल्ला के इतिहास को पढ़ा है। फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि मैंने कई मंचों पर अपने राष्ट्र का बचाव किया है। मैं राष्ट्र विरोधी नहीं हो सकता। बीजेपी की एक मात्र समस्या है, जो उनके साथ नहीं है वो राष्ट्र विरोधी है और जो बीजेपी में है वो देश भक्त है। गुपकार केवल कश्मीर घाटी या मुसलमानों के बारे में नहीं है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिल्ली में बढ़ी गलन, सर्द हवाओं एवं पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में हिमपात के कारण गिरा पारा
2 दिल्ली की वायु गुणवत्ता खराब, IMD ने जताई प्रदूषण बढ़ने की आशंका; पराली जलाने से बिगड़ रहा राजधानी का हाल
3 कांग्रेस में बढ़ रही दरार, कपिल सिब्बल के करीबियों ने कहा, पार्टी नहीं चाहती थी हम बिहार में प्रचार करें
ये पढ़ा क्या?
X