ताज़ा खबर
 

मैं कभी इन विषयों में जाता नहीं, पर जब मेरे मुंह में अंगुली डाल रहे हो, तो कहना पड़ रहा है- जब मोदी ने दिग्विजय को दिया था जवाब, हंसने लगे थे फारूख अब्दुल्ला

मोदी ने कहा था, 'इन चीजों में मैं जाता नहीं हू लेकिन आज जब मेरे मुंह में उंगली डाल रहे हो तब कहना पड़ रहा है।'

pm modi, narendra modiनरेंद्र मोदी ने गुजरात के सीएम रहते हुए डिबेट में दिग्विजय सिंह को करारा जवाब दिया था। (Indian Express)।

साल 2008 के इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में तत्कालीन गुजरात के सीएम नरेंद्र मोदी ने बताया था कि 2002 दंगों के वक्त जब कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश के सीएम थे तो उन्होंने मदद मांगने पर गुजरात सरकार की मदद नहीं की थी। कांग्रेस शासित राज्यों ने मदद करने से मना कर दिया था। मोदी ने कहा था, ‘इन चीजों में मैं जाता नहीं हू लेकिन आज जब मेरे मुंह में उंगली डाल रहे हो तब कहना पड़ रहा है।’ ये सुनने के बाद साथ में बैठे फारूख अबदुल्ला हंसने लगे थे।

कार्यक्रम में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने तत्कालीन गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया था कि आपने गुजरात के सीएम रहते हुए अपने यहां कितने मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया? नरेंद्र मोदी ने जवाब दिया था , ‘मेरे यहां राज्य स्तर से लेकर स्थानीय स्तर तक ऐसे नेता हैं जो जीतकर आए हैं। ‘ मोदी दिग्विजय सिंह से उलटा सवाल करने लगे कि एक वक्त में कांग्रेस के कई मुस्लिम विधायक हुआ करते थे आज आप सिर्फ चार को ही टिकट क्यों देते हैं?’

नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को लगा कि जीतने के लिए ये गणित सही नहीं बैठ रहा है इसलिए मुस्लिम उम्मीदवारों के टिकट काटे गए। ये सुनते ही साथ में बैठे प्रभु चावला और फारूख अबदुल्ला मुस्कुराने लगे।

इसके बाद दिग्विजय सिंह पूछने लगे कि गुजरात में मुसलमान नहीं रहते हैं क्या? क्या वे विधानसभा सीट से प्रतिनिधित्व नहीं करते क्या? इसका जवाब देते हुए मोदी ने कहा कि जो जीतक आएगा वो विधानसभा में बैठेगा और आज भी मेरी असेंबली में चार विधायक मुस्लिम हैं।

कार्यक्रम में दिग्विजय कहने लगे कि वे कांग्रेस के हैं। जबकि मोदी कहने लगे कि वे गुजरात के विधायक हैं। सिंह ने मोदी पर भेदभाव की राजनीति करने का आरोप लगाया। मोदी कहने लगे कि मुसलमानों को कितने टिकट बांटे जा रहे हैं इसके आधार पर कुछ तय नहीं होगा। मेरा इसके खिलाफ ही विरोध है।


मोदी ने कहा कि हिंदू मुस्लिम आखिर क्यों किया जाए। जब वह भारत का नागरिक है। मोदी कहने लगे कि आप बताइए आपने कितने पारसी, सिख और ईसाइयों को टिकट दिया है? इस तरह देश चलाएंगे क्या आप? सिंह ने कहा कि देश इस तरह से भी नहीं चलेगा कि आप हत्यारों का बचाव करें।

Next Stories
1 मैं डिबेट को लाइन में लाने वाला आदमी हूं- बोले अर्णब, पैनलिस्ट ने टोका- आप हमें लाकर तमाशा बना रहे हैं
2 कोरोना और चुनाव: नरेंद्र मोदी ने चुनावी सभा में जुटने के लिए की भीड़ की तारीफ, सुबह की थी कुंभ को प्रतीकात्मक रखने की अपील
3 कोरोना से एक दिन में 1341 मौतों के बाद भी बंगाल में नरेंद्र मोदी और अमित शाह की सभाएँ; ट्रोल कर रहे लोग
ये पढ़ा क्या?
X