ताज़ा खबर
 

भारत ने किया सुपरसोनिक इंटरसेप्टर मिसाइल का सफल परीक्षण, दुश्मन के मिसाइल को हवा में कर सकेगी ध्वस्त

भारत ने रविवार को पूरी तरह भारत में निर्मित सुपरसोनिक इंटरसेप्टर मिसाइल का सफल परीक्षण किया।

drdo, ballistic missile defence system, missile defence system, drdo missile defence, drdo missile, advanced air defence missile, ballistic missile, odisha missile launch, missile launch, missile test fire, india newsभारत ने ओड़ीसा के समुद्री तट से किया इंटरसेप्टर मिसाइल का सफल परीक्षण। (Representative Image)

भारत ने रविवार को पूरी तरह भारत में निर्मित सुपरसोनिक इंटरसेप्टर मिसाइल का सफल परीक्षण किया। यह मिसाइल दुश्मन की ओर से आ रही मिसाइल को भी ध्वस्त करने में सक्षम है। इस मिसाइल का परीक्षण ओड़ीसा के तट पर किया गया। डिफेंस रिसर्च डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन के सूत्रों ने बताया, “हम परीक्षण के माध्यम से मिसाइल को विभिन्न मापदंडों पर जांचना चाहते थे, जिसमें यह सफल रही है।”

Read Also: इसरो का बड़ा कदम, भारतीय स्पेस शटल के प्रक्षेपण को तैयार

इंटरसेप्टर को जांचने के लिए बंगाल की खाड़ी से एक जहाज पर से पृथ्वी मिसाइल को टारगेट के तौर पर लॉन्च किया गया था। टारगेट मिसाइल को 11:15 पर लॉन्च किया गया था। DRDO के एक वैज्ञानिक ने बताया कि इंटरसेप्टर टारगेट मिसाइल को हवा में ध्वस्त करने में कामयाब रही या नहीं यह देखने के लिए मल्टीपल ट्रैकिंग सोर्सेस का इस्तेमाल किया गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL मैच में धोनी को रोकने के लिए 5 नजदीकी फील्डर तैनात करने पर KKR ने दी सफाई
2 UPSC Exam की टॉपर टीना डाबी को मिले महज 52.49 प्रतिशत अंक
3 मंत्रिमंडल में फेरबदल से पहले सोनिया गांधी के साथ मुलाकात करेंगे सिद्धारमैया
ये पढ़ा क्या?
X