ताज़ा खबर
 

पिछले साल से भी भयावह रूप ले रहा कोरोना? एक दिन में 81 हजार से ज्यादा मामले, अब गांवों में भी कोविड का प्रकोप

महाराष्ट्र, दिल्ली, कर्नाटक, केरल, पंजाब,  तमिलनाडु, गुजरात और मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले में लगातार इजाफा हो रहा है। इन 8 राज्यों में कोरोना के 84.61 फीसदी मामले दर्ज हुए हैं।

कोरोना न्यूज, covid-19 deaths, coronavirus india, corona vaccine in india, corona second wave india, corona second wave, corona second strain in india, corona latest news in india, corona death rate, corona cases in india,covid 19: कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर सरकार भी घबरा गई है। (express file photo)

भारत में कोरोना की दूसरी लहर बेहद तेजी से फैल रही है। पिछले साल के मुक़ाबले इस साल कोरोना का संक्रमण ज्यादा तेजी से फैल रहा है और इसका प्रकोप अब गांवों में भी देखने को मिल रहा है। देश में बीते 24 घंटे में 81 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं जबकि 450 से अधिक लोगों की मौत हुई है। वहीं देश के 8 राज्यों में कोरोना के नए केसों में भारी उछाल देखा गया है।

महाराष्ट्र, दिल्ली, कर्नाटक, केरल, पंजाब,  तमिलनाडु, गुजरात और मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले में लगातार इजाफा हो रहा है। इन 8 राज्यों में कोरोना के 84.61 फीसदी मामले दर्ज हुए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 81,466 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 469 लोगों की मौत हुई है। यह पिछले साल 1 अक्टूबर के बाद सबसे अधिक मामले हैं। पिछले साल एक अक्टूबर को 84176 नए मामले सामने आए थे।

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक कुल 1 करोड़ 23 लाख 3 हजार 131 मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि, इसमें से 1 करोड़ 15 लाख 25, हजार 39 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। वहीं सक्रिय मामले बढ़कर 6 लाख 14 हजार 696 हो गए हैं और अबतक इसके संक्रमण से कुल 1 लाख 63 हजार 396 लोगों की मौत हो चुकी है।

महाराष्ट्र के मुंबई, पुणे, ठाणे में कोरोना संक्रमण के केस में भारी उछाला देखा गया है। मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 8 हजार से ज्यादा मामले सामने आए।  कोरोना के मद्दनजर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने  इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है। बताया जा रहा है कि बैठक में राज्य सरकार लॉकडाउन लगाने पर विचार कर सकती है।

यूपी के वाराणसी जिले में भी मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसको ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने वाराणसी में धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके अलावा उन्होंने सभी सार्वजनिक स्थलों पर मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करने का भी निर्देश दिया है। आदेश के मुताबिक जिले में रात 9 बजे तक दुकान खोलने की अनुमति है। वाराणसी में बीते 24 घंटे में कोरोना के 196 नए मामले सामने आए हैं।

Next Stories
1 ममता बनर्जी दूसरी सीट से लड़ेंगी चुनाव? महुआ मोइत्रा बोलीं- वाराणसी में मोदी को देंगी चुनौती, तैयार रहें
2 अनिल अंबानी की एक और संपत्ति बिकी: कंपनी कर्ज नहीं चुका पाई तो कर्जा देने वाली यस बैंक को ही बेच दी बिल्डिंग
3 जब ऐंकर से बोले रामदेव, कुश्ती भी कर लो, योगगुरु ने बताया मंदी में पतंजलि को आगे बढ़ाने का ‘मंत्र’
ये पढ़ा क्या?
X