ताज़ा खबर
 

संघर्ष विराम उल्लंघन से नाराज भारत ने दर्ज कराई सख्त आपत्ति, गिरिराज बोले- लतखोर है पाकिस्तान

पाकिस्तान की ओर से अकारण गोलीबारी में चार जवानों के शहीद होने के बाद भारत ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इसका माकूल जवाब दिया जाएगा।
Author नई दिल्ली | February 6, 2018 09:26 am
रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार (5 फरवरी) को दिल्ली के पालम हवाई अड्डे पर शहीद कैप्टन कपिल कुंडु को श्रद्धा सुमन अर्पित किया। (फोटो सोर्स: पीटीआई)

भारत ने सीमा पर संघर्ष विराम उल्लंघन में चार जवानों के शहीद होने पर पाकिस्तान के समक्ष कड़ा विरोध दर्ज कराया है। इस्लामाबाद में भारतीय मिशन के उप उच्चायुक्त जेपी सिंह ने पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के समक्ष राजौरी में पाकिस्तान की ओर से अकारण की गई गोलीबारी पर सख्त प्रतिक्रिया जताई है। जेपी सिंह को इसी वजह से रविवार (4 फरवरी) को पाकिस्तान के विदेश विभाग ने तलब किया था। तब पाकिस्तान ने भारत पर सीजफायर का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी सीमा पर गोलीबारी में चार जवानों के शहीद होने पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि सेना इसका माकूल जवाब जरूर देगी। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पड़ोसी मुल्क पर सभी अंतरराष्ट्रीय मार्यादाओं को तोड़ कर हरकत करने का आरोप लगाया है। पाकिस्तानी रेंजरों ने रविवार (4 फरवरी) को राजौरी के मंजारकोट सेक्टर के तारकुंडी और भीमबेर में गोलीबारी की थी। इसमें सेना का एक कैप्टन समेत चार जवान शहीद हो गए थे।

पुलिस अधिकारियों ने सोमवार (5 फरवरी) को बताया कि पाकिस्तानी रेंजरों ने पूंछ जिले के शाहपुर इलाके में अकारण गोलीबारी की है। इसमें मोर्टार का भी इस्तेमाल किया गया। भारतीय जवानों द्वारा भी मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। इस घटना में एक जवान और एक किशोरी के घायल होने की खबर है। पाकिस्तान की नापाक हरकत पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ‘जवानों के शौर्य पर हमें पूर्ण विश्वास है। वे इसका माकूल जवाब जरूर देंगे।’ गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने कहा कि भारत इस कार्रवाई के लिए पाकिस्तान को माफ नहीं करेगा। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान को यह मूर्खता बहुत भारी पड़ेगा। मालूम हो कि पाकिस्तानी गोलीबारी में कैप्टन कपिल कुंडू, राइफलमैन रामवतार, राइफलमैन शुभम सिंह और हवलदार रोशन लाल शहीद हो गए थे।

लतखोर का काम कर रहा पाकिस्तान: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पाकिस्तान की उकसावे वाली कार्रवाई पर सख्त टिप्पणी की है। उन्होंने कहा, ‘भारत की सेना सभी मार्यादाओं का पालन करते हुए उन्हें (पाकिस्तानी रेंजर) सबक सिखा रही है। लेकिन वे सभी अंतरराष्ट्रीय मार्यादाओं का उल्लंघन कर ऐसी हरकत कर रहे हैं। दरअसल, ये लतखोर का काम कर रहे हैं। भारतीय सेना उन्हें ऐसा सबक सिखाएगी कि वे भविष्य में ऐसी हरकत करने से बाज आएंगे।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.