ताज़ा खबर
 

मौसम विभाग की चेतावनीः तीन-चार दिनों में तेज तूफान की चपेट में आ सकता है भारत

मौसम विभाग ने बताया है कि भारत अगले तीन-चार दिनों में तूफान की चपेट में आ सकता है। तूफान के दौरान तेज हवा के साथ बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है।

नई दिल्ली | Updated: March 10, 2016 5:42 PM
(Representative Image:PTI)

मौसम विभाग ने बताया है कि भारत अगले तीन-चार दिनों में तूफान की चपेट में आ सकता है। तूफान के दौरान तेज हवा के साथ बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। भारत में इसका असर 11 मार्च से देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार से सोमवार तक इसका असर रहेगा। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़, राजस्थान, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, बिहार, झारखंड़, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना इससे प्रभावित हो सकते हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक 11 से 13 मार्च तक पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में बारिश और बर्फबारी हो सकती है और उत्तरी पश्चिमी भारत में बारिश और तेज हवा चल सकती है। मध्यभारत के कुछ हिस्सों में 12-13 मार्च और पूर्वी भारत में 13 से 15 मार्च तक बारिश और तेज आंधी आ सकती है। उत्तरपूर्वी राज्यों के कुछ हिस्सों, आंध्रप्रदेश और तेलंगाना में 14 मार्च को आंधी के साथ बारिश आ सकती है। 11 से 13 मार्च तक जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में तेज बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़, और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 11 से 13 मार्च तक तेज हवा के साथ आंधी, बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। पश्चिमी राजस्थान में 11 और 12 मार्च, पूर्वी राजस्थान और पूर्वी यूपी में 12 और 13 मार्च को तेज हवा के साथ बारिश आ सकती है।

Next Stories
1 दिल्‍ली: JNU से पीएचडी कर रहे छात्र ने की खुदकुशी, बरेली का था 26 साल का दुष्‍यंत
2 विजय माल्‍या के देश छोड़ने को लेकर हमलावर हुए राहुल तो जेटली ने दिलाई क्‍वात्रोची की याद
3 शादी का राज खुलने पर एचडीएफसी मैनेजर ने फुटपाथ पर सिर मारकर की गर्लफ्रैंड की हत्‍या
यह पढ़ा क्या?
X