ताज़ा खबर
 

पाकिस्तानी PM ने पहली बार कबूली बालाकोट हमले की बात, कहा- भारत कर सकता है और बड़ा व खौफनाक हमला

पाक पीएम ने धमकी भरे लहजे में कहा कि उनकी सेना किसी भी आक्रामकता का माकूल जवाब देने के लिए तैयार है। बोले- हमारी सूचना यह है कि भारत ने कश्मीर की स्थिति से ध्यान हटाने के लिए पुलवामा बाद की कार्रवाई से भी खतरनाक एक योजना बनाई है।

Author नई दिल्ली | August 14, 2019 10:10 PM
पाक प्रशासित कश्मीर स्थित मुजफ्फराबाद में मुल्क के 72वें स्वतंत्रता दिवस पर एक कार्यक्रम को संबोधित करते पाकिस्तानी पीएम इमरान खान। (फोटोः रॉयटर्स)

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने पहली बार बालाकोट हमले (भारत द्वारा) की बात कबूल की है। अपने स्वतंत्रता दिवस पर उन्होंने आशंका जताते हुए कहा कि भारत उससे (बालाकोट एयर स्ट्राइक) भी बड़ा और खौफनाक हमला कर सकता है। हमें इस बात की सूचना है।

बुधवार (14 अगस्त, 2019) को मुजफ्फराबाद असेंबली में आयोजित कार्यक्रम के दौरान वह बोले, “यह सिर्फ कश्मीर तक नहीं रुकेगा काम। यह नफरत से भरा नजरिया पाक की तरफ आएगा। हमें सूचना है…हमारी बैठक हुई है। पाक फौज को पता है कि इन्होंने (भारत ने) आजाद कश्मीर में ऐक्शन लेने का प्लान बनाया है। जैसे इन्होंने पुलवामा के बाद बालाकोट में कार्रवाई की थी, उससे भी…ज्यादा खौफनाक प्रोग्राम बनाया है।” देखें, और क्या बोले पाकिस्तानी PM:

पाक पीएम ने इसके अलावा कश्मीर मुद्दे पर विश्व समुदाय की चुप्पी पर सवाल उठाया। कहा कि वह कश्मीर की आवाज बनेंगे और मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र के साथ हर वैश्विक मंच पर उठाएंगे। आगे चेताते हुए वह बोले- पाकिस्तान और भारत के बीच कोई युद्ध होता है तो विश्व समुदाय इसका जिम्मेदार होगा।

बकौल खान, “कश्मीर और पाकिस्तान पर विश्व की नजर है…मैं कश्मीर की आवाज को हर अंतरराष्ट्रीय मंच पर उठाने वाला दूत बनूंगा।” खान ने अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाने के भारत सरकार के कदम को ‘‘रणनीतिक गलती’’ करार दिया।

उनके भाषण के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने “यह अंतिम कार्ड खेलकर एक रणनीतिक गलती की है। मोदी और भाजपा को इसकी बड़ी कीमत चुकानी होगी, क्योंकि उन्होंने कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण कर दिया है।” खान यह भी बोले- भारत ने कर्फ्यू के दौरान जो कुछ किया, हम अंतरराष्ट्रीय समुदाय से कहेंगे कि उसके लिए आप जिम्मेदार हो। जो भी मंच होगा, वहां मैं दूत बनूंगा और कश्मीर मुद्दे को हर मंच पर उठाऊंगा।

पाक पीएम ने धमकी भरे लहजे में कहा कि उनकी सेना किसी भी आक्रामकता का माकूल जवाब देने के लिए तैयार है। बोले- हमारी सूचना यह है कि भारत ने कश्मीर की स्थिति से ध्यान हटाने के लिए पुलवामा बाद की कार्रवाई से भी खतरनाक एक योजना बनाई है। मोदी को मेरा संदेश है कि आप कार्रवाई कीजिए, हम माकूल जवाब देंगे। हर ईंट का जवाब पत्थर से दिया जाएगा। आप जो भी करेंगे, हम उसका जवाब देंगे, हम अंत तक जाएंगे…अगर आप हमें सबक सिखाने की सोच रहे हैं तो ध्यान से सुनो कि अब समय आ गया है जब हम आपको सबक सिखाएं। (पीटीआई-भाषा इनपुट्स के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अयोध्या विवाद: जज ने पूछा क्या है शिया-सुन्नी विवाद? मुस्लिम पक्ष के वकील बोले- इससे कोई फर्क नहीं पड़ता
2 कांग्रेस के नए पोस्टर में सिर्फ सोनिया गांधी, पार्टी की होर्डिंग्स से भी राहुल गायब
3 India Independence Day 2019 Flag Hosting Live Streaming: स्वतंत्रता दिवस की लाइव कवरेज ऐसे देखें मोबाइल और टीवी पर