ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान ने उरी और राजौरी सेक्टर में किया सीजफायर का उल्लंघन, जवाबी कार्रवाई में सेना ने मार गिराए तीन पाक सैनिक

पाकिस्तान के पांच भारतीय जवानों को मारने के दावे को सेना ने झूठ करार दिया। लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर हुई फायरिंग में मारे गए जवानों के नाम नाईक तनवीर, सेपोए रमजान और नाईक तैमूर है।

independence day, India Independence Day 2019, independence day 2019, independence day live, independence day flag hoisting, independence day flag hoisting live, independence day flag hoisting live streaming, independence day celebration, independence day celebration live, India independence day flag hoisting time, India independence day flag hoisting ceremony, satrya pal malik, bjp, pdp, modi, article 370, article 35A, red fort, pm modi speech, Pakistan Army, indian army, soldiers killed, LOCप्रतीकात्मक तस्वीर। फोटो: इंडियन एक्स्प्रेस/Amarjeet Singh

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर में एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। भारतीय जवानों ने पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देते हुए तीन पाकिस्तानी जवानों को मार गिराया। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने उरी और रजौरी में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जिसके बाद सेना ने जवाबी कार्रवाई की।

लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर हुई फायरिंग में मारे गए जवानों के नाम नाईक तनवीर, सेपोए रमजान और नाईक तैमूर है। इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन (आईएसपीआर) के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट कर खुद यह जानकारी दी। इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट के जरिए दावा किया कि इस कार्रवाई में पांच भारतीय सैनिक भी मारे गए हैं।

गफूर ने ट्वीट किया ‘भारत पर आरोप लगाते हुए कहा है कि जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालातों से ध्यान भटकाने के लिए पड़ोसी मुल्क एलओसी पर फायरिंग कर रहा है। हमने भारतीय सेना के पांच जवानों को मार गिराया है।’ वहीं पाकिस्तान के पांच भारतीय जवानों को मारने के दावे को सेना ने झूठ करार दिया। बता दें कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने, कश्मीरियों पर अत्याचार, मानवाधिकारों के उल्लंघन और कर्फ्यू लगाने के खिलाफ पाकिस्तान सरकार 15 अगस्त को काला दिवस के रूप में मना रही है।

मालूम हो कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान ने सीमा पर अपनी गतिविधियों को तेज कर दिया है। पाकिस्तान द्वारा एलओसी पर तोप और एयरबेस पर फाइटर प्लेन की तैनाती की है। हालांकि भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि चिंता की कोई बात नहीं है भारत हर चुनौती के लिए तैयार है।

Next Stories
1 जश्न-ए-आजादी के मौके पर झूमकर नाचे एमपी के मंत्री बाला बच्चन, देखें- वीडियो
2 पं.जवाहर लाल नेहरू ने 17, इंदिरा गांधी ने 16 बार फहराया था लाल किला पर तिरंगा, नरेंद्र मोदी ने बनाया यह रिकॉर्ड
3 दिल्लीः रक्षाबंधन पर CM अरविंद केजरीवाल की महिलाओं को बड़ी सौगात, DTC बस में दिवाली बाद से Free सफर
ये पढ़ा क्या?
X