ताज़ा खबर
 

India Independence Day 2019 Flag Hosting Live Streaming: स्वतंत्रता दिवस की लाइव कवरेज ऐसे देखें मोबाइल और टीवी पर

India Independence Day 2019 Flag Hosting Live Streaming, Timings: दूरदर्शन चैनल के जरिए लाल किले से ध्वाजारोहण के बाद पीएम मोदी के भाषण का लाइव प्रसारण किया जाएगा। इसके साथ ही आप विभिन्न न्यूज चैनलों पर भी इसका दूरदर्शन के सौजन्य से लाइव टेलिकास्ट देख सकते हैं।

Independence day, India Independence Day 2019, independence day 2019, independence day live, independence day flag hoisting, independence day flag hoisting live, independence day flag hoisting live streaming, independence day celebration, independence day celebration live, India independence day flag hoisting time, India independence day flag hoisting ceremonyIndependence Day 2019 Flag Hosting Timings, Live Streaming: पीएम मोदी लाल किले से राष्ट्र को संबोधित करेंगे। (फोटो सोर्स: DD)

India Independence Day 2019 Flag Hosting: 15 अगस्त को भारत अपना 73वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के ऐतिहासिक लाल किले से राष्ट्र को संबोधित करेंगे। यह पीएम मोदी के दूसरे कार्यकाल का पहला भाषण होगा। बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में 2014 से भी बड़ी जीत हासिल की है। इससे पहले पहले 72वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम ने पिछले 4 साल में सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया था।

स्वतंत्रता दिवस का ख्याल रखते हुए देश की राजधानी दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। इस दौरान पीएम के भाषण से लेकर परेड और झांकियां निकाली जाएंगी। हम आपको बताते हैं कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी का भाषण कब होगा और इसे कैसे देखा जा सकता है।

15 अगस्त को सबेरे साढ़े 6 बजे से दूरदर्शन पर कार्यक्रमों का लाइव प्रसारण शुरू हो जाएगा। दूरदर्शन चैनल के जरिए लाल किले से ध्वाजारोहण के बाद पीएम मोदी के भाषण का लाइव प्रसारण किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी सुबह 8 बजे देश की जनता को लाल किले के प्राचीर से संबोधित करेंगे।

इसके साथ ही आप विभिन्न न्यूज चैनलों पर भी इसका दूरदर्शन के सौजन्य से लाइव टेलिकास्ट देख सकते हैं। इसके अलावा दर्शक यूट्यूब के जरिए भी लाइव प्रसारण देख सकते हैं। यूट्यूब के अलावा प्रधानमंत्री के फेसबुक पेज से भी लाइव प्रसारण किया जाएगा।

यूट्यूब पर देखने के लिए क्लिक करें

फेसबुक पर देखने के लिए क्लिक करें 

ट्विटर पर देखने के लिए क्लिक करें

PMO इंडिया के यूट्यूब चैनल पर देखने के लिए क्लिक करें

टीवी पर यहां देखें लाइव: दूरदर्शन, डीडी 1, लोकसभा, राज्यसभा।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 स्टेशन पर IRCTC देता है Executive Lounge की सुविधा, जानिए कौन करा सकता है बुक व क्या मिलती हैं सुविधाएं
2 President Ram Nath Kovind Independence Day 2019 Speech Highlights: रामनाथ कोविंद बोले- सरकार के फैसले से JK, लद्दाखवासियों को होगा लाभ
3 Independence Day 2019: आजादी की लड़ाई में सीने पर खाई गोली, अब तंगहाली में जी रहा शहीद का परिवार