ताज़ा खबर
 

मुंबई हमले में पाक की भूमिका पर रुख सही साबित हुआ: भारत

भारत का मानना है कि मुंबई हमला मामले में पाकिस्तान के मुख्य जांचकर्ता द्वारा इस खुलासे से उसका रुख सही साबित हुआ कि इसकी साजिश पाकिस्तान..

Author August 5, 2015 1:16 AM

भारत का मानना है कि मुंबई हमला मामले में पाकिस्तान के मुख्य जांचकर्ता द्वारा इस खुलासे से उसका रुख सही साबित हुआ कि मुंबई हमले की साजिश पाकिस्तान में रची गई तथा उसे उसी देश से छेड़ा गया और अभियान को कराची के ऑपरेशन रूम से निर्देशित किया गया था।

सरकारी सूत्रों ने कहा, ‘‘हमने हमेशा जोर दिया है कि वर्ष 2008 आतंकी हमले की साजिश, धन मुहैया और अंजाम पाकिस्तान के लोगों द्वारा दिया गया। हमारा नजरिया यह भी है कि मुंबई मामले के 99 प्रतिशत सबूत पाकिस्तान में हैं।’’

सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तानी अभियोजकों के पास घातक हमलों के साजिशकर्ताओं को पकड़ने के लिए पर्याप्त सबूत हैं और अगर वे इसका खुलासा करते तो मुंबई आतंकी हमला मामले का निष्कर्ष कुछ और होता। जकीउर रहमान लखवी सहित इसके लिए जिम्मेदार सभी लोग स्वतंत्र नहीं घूम रहे होते।

‘पाकिस्तान में रची गई थी मुंबई हमले की साजिश, कराची से दिए गए निर्देश’

HOT DEALS
  • Moto G6 Deep Indigo (64 GB)
    ₹ 15727 MRP ₹ 19999 -21%
    ₹0 Cashback
  • Sony Xperia L2 32 GB (Gold)
    ₹ 14845 MRP ₹ 20990 -29%
    ₹0 Cashback

यह कड़ी प्रतिक्रिया इस मामले के मुख्य जांचकर्ता तारिक खोसा द्वारा किये गये खुलासों के बीच आई है। उन्होंने खुलासा किया है कि मुंबई हमले की साजिश पाकिस्तान में रची गई और इसे उनके देश से छेड़ा गया तथा अभियान को कराची में ऑपरेशन रूम से निर्देशित किया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App