ताज़ा खबर
 

‘क्या बहादुरी सिर्फ पाकिस्तान को दिखाने के लिए है?’ चीन पर करो सर्जिकल स्ट्राइक, पूर्व वित्त मंत्री का मोदी सरकार पर निशाना

अटल सरकार में वित्त मंत्री रह चुके यशवंत सिन्हा ने केंद्र सरकार पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि 'घर में घुसकर मारेंगे' वाले बयान केवल पाकिस्तान के लिए है।

Yashwant Sinha, Covid-19भारतीय जवानों की शहादत को लेकर पूर्व भाजपा नेता ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। (फाइल फोटो)

भारतीय सैनिकों और चीनी सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प में जवानों की शहादत को लेकर पूर्व भाजपा नेता यशवंत सिन्हा ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर सवाल किया है किया बहादुरी सिर्फ पाकिस्तान को दिखाने के लिए ही है? अटल सरकार में वित्त मंत्री रह चुके यशवंत सिन्हा ने केंद्र सरकार पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि  ‘घर में घुसकर मारेंगे’ वाले बयान केवल पाकिस्तान के लिए है।

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘ चीनी सेना के साथ हिंसक झड़प में एक कमांडिंग ऑफिसर समेत हमारे 20 जवान शहीद हुए हैं, क्या तिब्बत में सर्जिकल स्ट्राइक होगा?’ उन्होंने तंज कसते हुए लिखा क्या हमारा उद्देश्य तो केवल पाकिस्तान के लिए है कि ‘घर में घुसकर मारेंगे’।

बता दें कि  लद्दाख की गलवान घाटी में सोमवार रात चीनी सैनिकों के साथ ”हिंसक टकराव” के दौरान भारतीय सेना का एक अधिकारी समेत कुल 20 जवान शहीद हो गए। इस दौरान सेना की तरफ से बयान जारी कर कहा गया था कि भारत और चीन की सेना के वरिष्ठ अधिकारी लद्दाख में तनाव कम करने के लिये बैठक भी की है।

गौरतलब है कि यशवंत सिन्हा बीजेपी से बागी होने के बाद लगातार मोदी सरकार पर निशाना साधते रहे हैं। इससे पहले कोरोना वायरस  संक्रमण को लेकर उन्होंने मोदी सरकार की तरफ से आयोजित नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम को लेकर भी निशाना साधा था। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था, कोरोना का संक्रमण फैलाने के लिए तबलीगी जमात पर केस पर केस दर्ज हो रहे हैं। शायद यह सही हो लेकिन उन लोगों का क्या जिन्होंने नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम का आयोजन अहमदाबाद में कराया जिससे कोरोना का संक्रमण और फैल गया।


सिन्हा ने कहा था कि, ‘गुजरात में कोरोना का संक्रमण फैलने का कारण सीधे तौर पर अहमदाबाद में ट्रंप के इवेंट है, जहां दुनियाभर से बड़ी तादाद में एनआरआई जुटे थे। यहां होम क्वारेंटीन और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन हुआ। मीडिया इस पक्ष को नजरअंदाज कर रहा है।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लद्दाख झड़प: ‘हम शांति चाहते हैं, पर उकसाने पर दे सकते हैं मुंहतोड़ जवाब’, बोले PM नरेंद्र मोदी
2 भारत-चीन खूनी झड़पः देश के 20 शहीदों में दीपक सिंह भी थे शुमार, 20 साल की उम्र में हुई शादी, 8 माह बाद ही पत्नी की मांग से उजड़ गया सिंदूर
3 Galwan Valley Clash के शहीदों को नरेंद्र मोदी के साथ 15 मुख्यमंत्रियों ने किया एक-साथ नमन, मौन रख PM बोले- वे मारते-मारते मरे, व्यर्थ न जाएगा बलिदान
ये पढ़ा क्या?
X