ताज़ा खबर
 

India China Faceoff: लद्दाख में खूनी झड़प पर ग्‍लोबल टाइम्‍स ने चेताया- चुप रहना ही अच्‍छा, ट्विटर पर भारतीयों को भड़काएं नहीं

एक चीनी नागरिक ने ट्विटर पर लिखा है, "चीनी अधिकारियों और मीडिया को खबर की रिपोर्टिंग करते समय बहुत संयमित किया गया है, लेकिन कुछ अफवाहें व्यापक रूप से भारतीय मीडिया द्वारा फैलाई गई हैं, जो कुछ पश्चिमी मीडिया द्वारा प्रेरित होने की संभावना है।"

China, India, PLAसीमा पर तैनात भारतीय और चीनी सेना। (फाइल फोटो-PTI)

चीन-भारत सीमा विवाद को लेकर लद्दाख में हुई हिंसक झड़प पर ग्लोबल टाइम्स ने चीनी  सोशल मीडिया यूजर्स को चेताया है। ग्लोबल टाइम्स का कहना है कि ट्विटर पर भारत विरोधी टिप्पणी करने से बचना चाहिए और ऐसी स्थिति में चुप रहना ही बेहतर है।  चीन-भारत सीमा संघर्ष के हैशटैग  पर चीन के ट्विटर जैसे सीना वीबो पर 740 मिलियन व्यूज मिले हैं। ट्वीट में अधिकतर चीनी नागरिकों ने उल्टा भारतीय सैनिकों पर घुसपैठ का आरोप लगाया है और साथ ही इस कदम की आलोचना की है।

हालांकि, कुछ चीनी नागरिकों ने  सोशल मीडिया इस विवाद को बढ़ाने से बचने की नसीहत दी है। एक यूजर ने लिखा है, मैं आशा करता हूं कि लोग भारतीयों को उकसाने वाली हरकत नहीं करेंगे। भारतीय संग विवाद हमारे हितों के विपरीत है। एक अन्य चीनी नागरिक ने लिखा है “मैं 2016 में भारत में था। मुझे लगता है कि भारत और चीन अच्छी क्षमता वाले दो समान विकासशील देश हैं। मुझे उम्मीद है कि दोनों देश अपनी भावनाओं को नियंत्रित कर सकते हैं और सामान्य विकास की तलाश कर सकते हैं।” वहीं, कुछ चीनी नेटिज़न्स ने साथी नागरिकों से किसी भी तरह के झूठे उकसावे की पोस्ट नहीं करने की अपील की है। उनका कहना है कि ऐसा करने से पश्चिमी मीडिया को हमारी छवि धूमिल करने में मदद मिलेगी।

एक अन्य यूजर ने लिखा है, “चीनी अधिकारियों और मीडिया को खबर की रिपोर्टिंग करते समय बहुत संयमित किया गया है, लेकिन कुछ अफवाहें व्यापक रूप से भारतीय मीडिया द्वारा फैलाई गई हैं, जो कुछ पश्चिमी मीडिया द्वारा प्रेरित होने की संभावना है।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लद्दाख में शहादत: राजनाथ सिंंह ने ट्वीट में नहीं लिया चीन का नाम, राहुल गांधी ने पूछा- क्‍यों कर रहे शहीदों का अपमान
2 लद्दाख में सैनिकों की शहादत बेकार नहीं जाएगी- बोले PM नरेंद्र मोदी, लोग पूछ रहे- 14 महीने बाद पुलवामा के गुनहगारों का पता लगा पाए क्या?
3 ‘क्या बहादुरी सिर्फ पाकिस्तान को दिखाने के लिए है?’ चीन पर करो सर्जिकल स्ट्राइक, पूर्व वित्त मंत्री का मोदी सरकार पर निशाना
IPL 2020: LIVE
X