ताज़ा खबर
 

ड्रैगन घुसपैठ कर रहा और गुजरात सरकार चीन को ढोलेरा में दे रही जमीन, कांग्रेस का दावा- पांच साल में हुआ 43 हजार करोड़ का निवेश

कांग्रेस ने दावा कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी सरकार ने चाइना एसोसिएशन ऑफ स्मॉल एंड मीडियम इंटरप्राइजेज के साथ एक चाइनीज औद्योगिक क्षेत्र के साथ एक करारनामा किया है। कांग्रेस प्रवक्ता ने दावा किया कि गुजरात सरकार चीन को ढोलेरा में जमीन दे रही है।

Chinese investmentतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (PTI)

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने भारत-चीन सीमा विवाद के बीच पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि एक तरफ हमारे वीर सैनिक अपनी जान की बाजी लगते हुए चीन का डटकर मुकाबला कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ चीन की कंपनियों को ना केवल भारतीय बाजार में महत्वपूर्ण स्थान मिल रहा है, बल्कि सरकारी कंपनियां भी अपने ठेके और सरकार की तरफ से भी चीन को प्राथमिकता दी जा रही है।

कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट के जरिए पार्टी प्रवक्ता के हवाले से ये दावा किया है। ट्वीट के साथ पवन खेड़ा का एक वीडियो भी शेयर किया गया है। वीडियो में उन्होंने दावा करते हुए कहा कि एक तरह हमारे देश के बहादुर जवान अपनी जान की बाजी लगाते हुए चीन का डटकर मुकाबला कर रहे हैं। दूसरे तरफ चीन की कंपनियों को भारतीय बाजार में महत्वपूर्ण स्थान मिलता जा रहा है। सरकारी कंपनियां भी अपने ठेके में चीन को अलग तरह की प्राथमिकता दें और इसपर कोई रोक ना हो, ये अपने आप में चिंता का विषय है।

Coronavirus in India Live Updates

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि हम मानते हैं पीएम मोदी के चीन के साथ अच्छे संबंध हैं। ऐसा आज से नहीं बल्कि उन्होंने ऐसा करने में बीस साल लगाए। मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब उन्होंने चीन से प्रगाढ़ संबंध बनाए। मगर ये भी सर्वविदित है पिछले पांच साल में अकेले गुजरात में 43 हजार करोड़ का चीन का निवेश हुआ है। गुजरात प्रदेश सरकार के आंकड़ों के मुताबिक स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में 19 हजार करोड़, टेक्सटाइल क्षेत्र में 12 हजार करोड़, औद्योगिक क्षेत्र में 10 हजार करोड़ का निवेश हुआ है।

पवन खेड़ा ने आगे कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी सरकार ने चाइना एसोसिएशन ऑफ स्मॉल एंड मीडियम इंटरप्राइजेज के साथ एक चाइनीज औद्योगिक क्षेत्र के साथ एक करारनामा किया है। कांग्रेस प्रवक्ता ने दावा किया कि गुजरात सरकार चीन को ढोलेरा में जमीन दे रही है। इसकी प्रक्रिया ऐसे समय में हो रही है जब सीमा पर चीन घुसपैठ कर रहा है। चीन की कंपनियों द्वारा गुजरात में निवेश भी किया जा रहा है, ऐसा पिछले बीस दिनों में है। बता दें कि गुजरात में चीन के निवेश के आरोप पर अभी राज्य सरकार को आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Next Stories
1 Coronavirus: तीन महीने से नर्सों को नहीं मिला वेतन, विरोध प्रदर्शन कर बोलीं- जब सैलरी ही नहीं तो अपनी जिंदगी खतरे में क्यों डालें
2 Top Tech Stories, 06 July: ये रहीं दिनभर की टेक जगत की 5 बड़ी खबरें, पढ़ें
3 BSNL का नया प्लान, 599 रुपये में 450GB डेटा समेत मिलेंगे ये बेनिफिट्स, जानें वैलिडिटी
ये पढ़ा क्या?
X