ताज़ा खबर
 

यशवंत सिन्हा की आलोचना का राजनाथ सिंह ने एेसे दिया जवाब

एक अंग्रेजी अखबार में लिखे गए आलेख में सिन्हा ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने ‘‘अर्थव्यवस्था का बेड़ा गर्क कर दिया है ।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह। PTI Photo by Nand Kumar

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा की ओर से मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों की तीखी आलोचना किए जाने को ज्यादा तवज्जो नहीं देते हुए बुधवार को कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ रही है। उन्होंने यह भी कहा कि अंतरराष्ट्रीय फलक पर भारत की विश्वसनीयता स्थापित हुई है। अर्थव्यवस्था की हालत पर सिन्हा के बयान से जुड़े एक सवाल के जवाब में राजनाथ ने कहा कि किसी को देश के बारे में इन तथ्यों को नहीं भूलना चाहिए । उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘पूरी दुनिया स्वीकार करती है कि भारत दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है। किसी को यह तथ्य नहीं भूलना चाहिए। अर्थव्यवस्था के मामले में अंतरराष्ट्रीय फलक पर भारत की विश्वसनीयता स्थापित हुई है ।’’

एक अंग्रेजी अखबार में लिखे गए आलेख में सिन्हा ने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने ‘‘अर्थव्यवस्था का बेड़ा गर्क कर दिया है ।’’ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अगुआई वाली राजग सरकार में वित्त मंत्री रह चुके सिन्हा ने दावा किया कि अगले लोकसभा चुनाव तक अर्थव्यवस्था के पटरी पर आने की ‘‘संभावना न के बराबर’’ है।

इस मामले पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने कहा कि यशवंत सिन्हा ने सच कहा है और अर्थव्यवस्था के बारे में हमारे नजरिये की ही पुष्टि की है।  चिदंबरम ने कहा – हमने जब अर्थव्यवस्था के मुद्दों को उठाया तो हमें चुप रहने को कहा गया, लेकिन सरकार जिस विनाशकारी रास्ते पर चल पड़ी है, उसके बारे में कांग्रेस जोर-शोर से बोलेगी। चिदंबरम ने कहा – यशवंत सिन्हा ने वही कहा है जो हम 18 महीने से कहते आ रहे हैं। चिदंबरम ने कहा कि अर्थव्यवस्था की पतली हालत को लेकर सरकार बेखबर है। उन्होंने सरकार से सवाल किया कि वह कब तक प्रधानमंत्री के बड़बोले बयानों और पार्टी के नारों के पीछे रहेगी।

Next Stories
1 रोहिंग्या मुसलमानों का पक्ष लेने वाले वरुण गांधी पर बोले दिग्विजय- BJP में फिट नहीं बैठते
2 गोरखालैंड आंदोलन: साढ़े तीन महीने पर पटरी पर लौटा जीवन, हड़ताल वापस
3 ‘सर्जिकल स्‍ट्राइक’ नहीं, भारत-म्यांमार बॉर्डर पर सेना के ऑपरेशन में मारे गए आतंकी
ये पढ़ा क्या?
X