ताज़ा खबर
 

सुभाष चंद्रा के Zee Group पर इनकम टैक्स की रेड, 15 ठिकानों पर चल रही छापेमारी

आयकर विभाग ने ज़ी समूह के 15 ठिकानों छापेमारी की है।

subhash chandraसुभाष चंद्रा (स्रोत: इंडियन एक्सप्रेस)।

आयकर विभाग ने ज़ी समूह के 15 ठिकानों पर छापेमारी की है। यह छापेमारी GST इंटेलिजेंस द्वारा दी गई कथित टैक्स चोरी की जानकारी के आधार पर की गई है। कंपनी का कहना है कि वह आईटी विभाग के साथ सहयोग कर रही है।

ज़ी एंटरटेनमेंट के एक प्रवक्ता ने कहा, “इनकम टैक्स के अधिकारी कंपनी के कार्यालय पहुंचे थे। कंपनी के संबंधित अधिकारी सभी आवश्यक जानकारी प्रदान कर रहे हैं और पूरा सहयोग कर रहे हैं। “

आयकर विभाग ने मुंबई में ज़ी एंटरटेनमेंट के कुछ ठिकानों पर छापेमारी की । कथित तौर पर कर चोरी के मामले में ये छापेमारी की गई । रिपोर्टों के अनुसार, कर विभाग के अधिकारी परेल और वर्ली में कंपनी के कार्यालय पहुंचे और वहां कंपनी के अधिकारियों से सवाल जवाब किए।

आयकर विभाग के छह सदस्यों वाली टीम सुबह 11 बजे ज़ी एंटरटेनमेंट कार्यालय पहुंची थी। आयकर विभाग ने सोमवार को ज़ी समूह और लार्सन एंड टुब्रो के कार्यालय परिसर में वैरिफिकेशन किया। टैक्स क्रेडिट के बारे में मिले इनपुट का वैरिफिकेश करने अधिकारी पहुंचे थे।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “हम लार्सन एंड टुब्रो और ज़ी समूह के कार्यालयों में वैरिफिकेशन कर रहे हैं क्योंकि हमारे पास जानकारी थी कि उन्होंने फर्जी इनपुट टैक्स क्रेडिट का दावा किया था।”

अधिकारी ने कहा कि यह मूल रूप से एक वैरिफिकेशन प्रोसेस है और दोनों समूहों पर सीमित कार्रवाई है। अधिकारी ने कहा, “हम इन समूहों और इन समूहों से जुड़ी कंपनियों के टैक्स क्रेडिट के दावों की जांच कर रहे हैं।”

अधिकारी ने, हालांकि, उन कार्यालयों का विवरण साझा करने से इनकार कर दिया, जहां वैरिफिकेशन की प्रक्रिया चल रही है।

Next Stories
1 ओडिशा में भाजपा नेता की हत्या, कानून मंत्री सहित 13 के खिलाफ केस दर्ज
2 किसान को MSP की गारंटी नहीं, पर गोदाम के लिए उद्योगपतियों को पैसा दे रही मोदी सरकार- राहुल गांधी बोले
3 दिल पे ले गया है किसान, बिल वापसी से कम पर बात ना बनेगी- चर्चा से पहले बोले राकेश टिकैत
CSK vs DC Live
X