ताज़ा खबर
 

तीन राज्यों में छापेमारी, बरामद हुए 3 करोड़ रुपए से ज्यादा के नए नोट, लाखों के पुराने भी शामिल

नोटबंदी के बाद देशभर में इनकम टैक्स विभाग और राज्यों की पुलिस द्वारा छापे मारे जा रहे हैं।

पंजाब के चंडीगढ़ से बरामद रुपयों की तस्वीर।

नोटबंदी के बाद देशभर में इनकम टैक्स विभाग और राज्यों की पुलिस द्वारा छापे मारे जा रहे हैं। पंजाब के चंडीगढ़ में ईडी ने 2.18 करोड़ रुपए जब्त किए। उसमें 17.74 लाख रुपए नई राशि में थे, 52 लाख रुपए 100-100 के नोटों में थे। इसके अलावा कर्नाटक के बैंगलूरू में भी छापा मारा गया था। वहां से 2.25 करोड़ रुपए की नई करेंसी जब्त की गई। वहीं मंगलवार की रात को गोवा के पणजी में भी छापा मारा गया था। उसमें 68 लाख रुपए की नई करेंसी पकड़ी गई।

वहीं बुधवार (14 दिसंबर) को ही दिल्ली पुलिस ने करोल बाग के एक होटल में छापा मारा था। वहां उन्होंने पांच लोगों के पास से चलन से बाहर हो चुके नोटों में 3.25 करोड़ रुपए बरामद किए। संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) रविंद्र यादव ने बताया था कि गुप्त सूचना के आधार पर अपराध शाखा ने आयकर अधिकारियों के साथ मिलकर करोल बाग के तक्ष इन होटल में कल रात को छापा मारा गया और होटल के दो कमरों में मौजूद पांच लोगों के पास से कुल 3.25 करोड़ रुपए बरामद किए गए। पांचों की पहचान अंसारी अबुजर, फजल खान, अंसारी अफ्फान, लाडू राम और महावीर सिंह के रूप में की गई थी।

मोदी सरकार ने 8 नवंबर को नोटबंदी का फैसला लिया था। ऐलान किया गया था कि 500 और 1000 रुपए के नोट चलने बंद हो जाएंगे और 2000 और 500 के नए नोट चलाए जाएंगे। तब से लोग अपने कालेधन को सफेद करने के लिए नए-नए पैंतरे अपना रहे हैं। जिनमें से ज्यादातर को पकड़ लिया जाता है।

 

इस वक्त की ताजा खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

वीडियो: नोटबंदी के बाद हैदराबाद से पकड़े गए 95 लाख, बेंगलुरु से 4.7 करोड़; ज़्यादातर नोट 2000 के

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App