ताज़ा खबर
 

मायावती के भाई के खिलाफ आयकर विभाग की कार्रवाई, 400 करोड़ की बेनामी संपत्ति जब्त

आयकर विभाग ने उनके पास 400 करोड़ की बेनामी सम्पत्ति जब्ज की है। यह प्लॉट उत्तर प्रदेश के नोएडा में है।

बीएसपी सुप्रीमो मायावती। फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस

बहुजन समाजवादी पार्टी की मुखिया मायावती के भाई आनन्द और और उनकी पत्नी पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बड़ी कार्यवाई की है। आयकर विभाग ने उनके पास 400 करोड़ की बेनामी सम्पत्ति जब्ज की है। यह प्लॉट उत्तर प्रदेश के नोएडा में है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आयकर विभाग मायावती के भाई आनंद की संपत्ति की जांच कर रहा है। जांच कर रही टीम का जानकारी मिली कि आनंद के पास करीब 28 हजार स्क्वायर मीटर की बेनामी जमीन है। जिसकी कीमत करीब 400 करोड़ रुपए है। कई रिपोर्ट्स में आयकर अधिकारियों के हवाले से यह भी कहा जा रहा है कि, जांच में अभी कई बेनामी संपत्तियों की जानकारी सामने आ सकती है।

आधिकारिक आदेश के अनुसार आनंद कुमार और उनकी पत्नी विचित्र लता के ‘‘लाभकारी मालिकाना हक’’ वाले सात एकड़ के भूखंड को जब्त करने का अस्थाई आदेश विभाग की दिल्ली स्थित बेनामी निषेध इकाई (बीपीयू) ने 16 जुलाई को जारी किया था। मायावती ने हाल ही में कुमार को बहुजन समाज पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया है।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 टीएमसी, एनसीपी और सीपीआई का खत्म होगा राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा!
2 Karnataka Trust Vote: फ्लोर टेस्ट में फिर आया रोड़ा, 22 जुलाई तक के लिए कर्नाटक विधानसभा स्थगित
3 मुंबई बिल्डिंग हादसा: 2 बेटों के डेथ सर्टिफिकेट बनवाने और जनाजे के इंतजाम में फंसा बाप, शोक करने की भी मोहलत नहीं