ताज़ा खबर
 

नवजोत सिंह सिद्धू के दो बैंक खाते सीज, पंजाब के मंत्री पर बकाया है 52 लाख रुपये का टैक्‍स

आयकर विभाग का कहना है कि या तो सिद्धु अपने बकाये टैक्स का भुगतान करें या फिर बिल विभाग के सामने पेश करें। अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट्स में आ रही खबरों के मुताबिक सिद्धु ने वर्ष 2014-15 के आयकर रिटर्न में जो खर्च दिखाए हैं उसका उन्होंने बिल अभी तक पेश नहीं किया है।

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

कांग्रेस नेता और पंजाब के मंत्री नवोजत सिंह सिद्धु पर आयकर विभाग ने नजरें टेढ़ी कर ली हैं। इनकम टैक्स विभाग ने पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धु पर शिकंजा कसते हुए उनके दो बैंक खातों को सीज कर दिया है। मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक सिद्धु ने अपने टैक्स रिटर्न में कपड़ों पर 28 लाख, यात्रा पर 38 लाख से ज्यादा, फ्यूल पर करीब 18 लाख, स्टाफ की सैलरी पर 47 लाख से ज्यादा का खर्च दिखलाया है। सिद्धु पर आरोप है कि उन्होंने इन तमाम खर्चों का बिल नहीं आयकर विभाग को नहीं दिखलाया है। आयकर विभाग का कहना है कि या तो सिद्धु अपने बकाये टैक्स का भुगतान करें या फिर बिल विभाग के सामने पेश करें। अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट्स में आ रही खबरों के मुताबिक सिद्धु ने वर्ष 2014-15 के आयकर रिटर्न में जो खर्च दिखाए हैं उसका उन्होंने बिल अभी तक पेश नहीं किया है। कहा यह भी जा रहा है कि इस मामले में आयकर विभाग ने सिद्धु को पहले 3 नोटिस भी जारी किया था।

खर्च का बिल नहीं दिखाने पर अब आयकर विभाग ने उनके दो बैंक खाते भी सीज कर दिये हैं। हालांकि इस पूरे मामले पर सिद्धु ने कहा है कि उनपर कोई देनदारी नहीं है। आपको बता दें कि पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धु पहले काफी सालों तक भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) में रह चुके हैं। लेकिन फिलहाल वो कांग्रेस पार्टी के साथ हैं। कभी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर खुलकर जुबानी हमले करने वाले सिद्धु ने हाल ही में एक कांग्रेस पार्टी के एक कार्यक्रम में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से माफी भी मांगी थी। उन्होंने मनमोहन सिंह के बारे में कहा था कि आप सरदार भी हैं और असरदार भी। सिद्धु ने कहा था कि अब मैंने आपको पहचान लिया है। इस अधिवेशन में मनमोहन सिंह की तारीफ करते हुए सिद्धु ने कहा था कि जो काम आपकी खामोशी ने कर दिया वो दूसरे लोग हंगामा कर के भी नहीं कर सके।

कभी टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज रहे सिद्धु फिलहाल तो राजनीति में हैं लेकिन क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद सिद्धु छोटे पर्दे पर भी आ चुके हैं। मशहूर कॉमेडी शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ में सिद्धु ने बतौर जज की भूमिका निभाई थी। इसके अलावा सिद्धु पंजाबी सीरियल ‘पंजाबी चक दे’ में भी नजर आ चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App