ताज़ा खबर
 

रॉबर्ट वाड्रा के कार्यालय पहुंची आयकर विभाग की टीम, बेनामी संपत्ति के मामले में हुई पूछताछ

कहा जा रहा है कि रॉबर्ट वाड्रा के पास यूके में कुछ प्रॉपर्टी हैं। उनकी एक संपत्ति लंदन के Bryston Square में है। इसकी कीमत 17.77 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

ROBERT VADRA, CONGRESS, INCOME TAXरॉबर्ट वाड्रा को पूछताछ के लिए पहले समन भी भेजा गया था। फाइल फोटो।

बेनामी संपत्ति अर्जित करने से जुड़े एक मामले में आयकर विभाग की टीम ने रॉबर्ट वाड्रा के घर जाकर उनका बयान दर्ज किया। यहां सबसे पहले आपको बता दें कि यह मामला यूनाइटेड किंगडम में कथित तौर से रॉबर्ट वाड्रा द्वारा आर्म्स डीलर संजय भंडारी के जरिए खरीदी गई संपत्ति से जुड़ा हुआ है। रॉबर्ट वाड्रा प्रियंका गांधी के पति हैं और सोनिया गांधी के दामाद। बेनामी संपत्ति अर्जित करने के इस मामले में रॉबर्ट वाड्रा को पहले आयकर विभाग द्वारा समन जारी किया गया था। हालांकि कोरोना वायरस को देखते हुए वाड्रा ने इस मामले में विभाग से कुछ समय की मांग की थी।

जिसके बाद खुद विभाग की टीम सोमवार (04-01-2021) को उनके ईस्ट दिल्ली के सुखदेव विहार स्थित कार्यालय में पहुंची। कहा जा रहा है कि रॉबर्ट वाड्रा के पास यूके में कुछ प्रॉपर्टी हैं। उनकी एक संपत्ति लंदन के Bryston Square में है। इसकी कीमत 17.77 करोड़ रुपए बताई जा रही है। यह भी कहा जा रहा है कि कथित तौर से उनके पास 37.42 करोड़ और 46.77 करोड़ रुपए की भी प्रॉपर्टी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह प्रॉपर्टी साल 2005-2010 के बीच खरीदे गये थे।

रॉबर्ट वाड्रा के ऊपर कई मामलों में जांच की तलवार लटक रही है और इसके साथ ही वो ईडी के भी रडार पर हैं। ईडी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ कर रही है। इससे पहले भी रॉबर्ट वाड्रा कई बार पूछताछ का सामना कर चुके हैं।

पेशे से कारोबारी वाड्रा ने अपने खिलाफ लगे आरोपों और कुछ भी गलत करने से इनकार किया है। कांग्रेस ने कुछ महीने पहले कहा था कि वाड्रा के खिलाफ राजनीतिक प्रतिशोध की भावना से कार्रवाई की जा रही है।

Next Stories
1 किसान आंदोलन: 26 जनवरी के ‘ट्रैक्टर परेड’ के लिए महिलाओं ने ली ट्रेनिंग
2 6 महीने के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची बेरोजगारी, ग्रामीण क्षेत्रों पर भी बुरा प्रभाव; केंद्र को परेशान कर सकता है नया डेटा
3 भारत के 10 करोड़ यूजर्स का डेटा चोरी, डार्क वेब पर बिक रही डेबिट और क्रेडिट कार्ड की जानकारी
ये पढ़ा क्या?
X