ताज़ा खबर
 

अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए गंभीर प्रयास क्यों नहीं: कांग्रेस

सिंघवी ने ने कहा कि क्या ओला और उबर की सेवाएं इतनी महत्त्वपूर्ण हो गई है कि वे पूरी अर्थव्यवस्था को इस कदर प्रभावित कर रही हैं।

Author नई दिल्ली | Published on: September 12, 2019 3:11 AM
चिदंबरम ने कहा-मुझे अर्थव्यवस्था की बहुत चिंता है।

कांग्रेस ने वाहनों की बिक्री में गिरावट को कैब प्रदाता कंपनियों ओला एवं उबर से जोड़ने संबंधी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बयान को लेकर उनकी कड़ी आलोचना की है। पार्टी ने उनसे अपना बयान वापस लेने की मांग की है। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बयान केंद्र सरकार की आर्थिक मंदी से निपटने की अक्षमता, अनुभवहीनता तथा अपरिपक्वता का परिचायक है। उन्होंने कहा कि सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की दर में गिरावट को सीतारमण ने विकास की प्रक्रिया से जोड़ कर स्पष्ट कर दिया है कि भाजपा के लिए यह सामान्य बात है। उन्होंने कहा कि ओला-उबर मेट्रो शहरों में अपनी सेवा दे रहे हैं जबकि ऑटोमोबाइल में बिक्री में गिरावट ग्रामीण क्षेत्रों तक में देखी जा रही है।

सिंघवी ने ने कहा कि क्या ओला और उबर की सेवाएं इतनी महत्त्वपूर्ण हो गई है कि वे पूरी अर्थव्यवस्था को इस कदर प्रभावित कर रही हैं। उन्होंने कहा कि यदि वित्त मंत्री की दलील को सही मान लिया जाए तब तो इसका मतलब यह हुआ कि रियल स्टेट में गिरावट इसलिए आई है क्योंकि तमाम मकान मालिक व अन्य लोग किराये के मकानों में रहने जा रहे हैं। इसका एक मतलब यह भी हुआ कि हमारा रुपया इसलिए लगातार कमजोर हो रहा है क्योंकि अमेरिका लगातार तरक्की कर रहा है। उन्होंने कहा कि सच बात तो यह है कि सरकार ऋण लेने के मामले में जो घपले हुए उनसे निपटने में बुरी तरह अक्षत साबित हुई है।

दूसरी ओर आइएनएक्स मीडिया मामले में तिहाड़ जेल में बंद चिदंबरम की ओर से उनके परिवार ने उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यह टिप्पणी पोस्ट की। चिदंबरम ने कहा-मुझे अर्थव्यवस्था की बहुत चिंता है। गरीब लोग सबसे बुरी तरह प्रभावित हैं। कम आय, कम नौकरियां, कम व्यापार और कम निवेश से गरीब एवं मध्यम वर्ग प्रभावित होता है। उन्होंने सवाल किया कि इस मुश्किल और निराशा से देश को बाहर निकलने की सरकार के पास क्या क्या योजना है?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 जानिए नरेंद्र मोदी सरकार-2 के 100 दिनों के दावे और उनकी जमीनी हकीकत
2 तीन लोगों ने नाबालिग लड़की को अगवा कर किया गैंगरेप, आधे किलोमीटर तक सड़क पर निर्वस्त्र भागती रही लड़की
3 ‘ये वे लोग हैं, जो कुत्ते का मुंह तो चाटते हैं पर गाय पर संवेदना मर जाती है’, डिबेट में विरोधियों पर भड़के VHP प्रवक्ता