ताज़ा खबर
 

वायरल वीडियो में आरोप- जवानों की बीवियों को घर बुलवा काम करवाते हैं सेना के अफसर

सेना की वर्दी पहने एक शख्स ने खुद को भारतीय जवान होने का दावा किया है और वीडियो में अफसरों और उनकी पत्नियों पर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं।

सेना की वर्दी पहने एक शख्स ने सेना में अफसरों पर शोषण का आरोप लगाया है। (फोटो सोर्स/ सोशल मीडिया)

सोशल मीडिया पर एक भारतीय सेना के संबंध में एक सनसनीख़ेज़ वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सेना की वर्दी पहने हुए एक शख्स खुद को भारतीय सेना का जवान बता रहा है और उसका आरोप है कि सेना में अफसरों की बीवियां जवानों का शोषण कर रही हैं। फेसबुक पर जारी एक वीडियो में कथित जवान का आरोप है कि सेना के अफसरों की पत्नियां सबसे ज्यादा जवानों का शोषण करती हैं। सेना के निर्देशों में अफसरों की बीवियों का बड़ा हाथ होता है। उनके निर्देश पर जवानों को बीवियों को घर बुलाया जाता है और काम करवाया जाता है। जबकि, काफी संख्या में जवान भी सेना के अफसरों के घरेलू कामकाज में लगे हुए हैं।

सैन्य वर्दी पहने शख्स ने वीडियो में आरोप लगाए हैं कि सेना के अफसर मिले हुए हैं और मिल-बांटकर जवानों का शोषण करते हैं और भ्रष्टाचार करते हैं। उसका आरोप है कि जवानों को उनकी पत्नियों तक को सैल्यूट मारना पड़ता है। अगर कोई उनकी बीवियों की बात नहीं मानता है तो उसे धमकी दी जाती है और जवान इस शोषण के खिलाफ कुछ भी नहीं बोल पाते हैं। कथित जवान ने कहा कि फैमिलि वेलफेयर के नाम पर शोषण का खेल चल रहा है।

सैन्य वर्दी पहने शख्स ने कहा कि फैमिली वेलफेयर सेंटर के नाम पर जवानों की पत्नियों को बुलाया जाता है और ऐसा नहीं करने पर उनके पतियों का बोरिया-बिस्तरा गोल करने की धमकी दी जाती है। कथित जवान ने आर्मी में अफसरों के भीतर परिवारवाद का आरोप लगाया। उसने कहा कि अफसर हर जगह परिवारवाद में लिप्त हैं। इसके अलावा उनकी पत्नियों का हुक्म सबसे ज्यादा परेशान करने वाला है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘राहु काल’ की वजह से ISRO ने नहीं शुरू किया चंद्रयान-2 का काउंटडाउन? 13 अंक से भी सहमे
2 इन तीन राज्यों तक सीमित हुए अमित शाह, बीजेपी की बाकी रणनीति जेपी नड्डा और बीएल संतोष के हाथ
3 केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के छोटे भाई का निधन, समस्तीपुर से थे सांसद