ताज़ा खबर
 

तुम डॉक्टर हो या मैं…बुजुर्ग से बोला- कोरोना वैक्सीन की जगह लगा दिया कुत्ते का टीका

यूपी में कोरोना के केसों की तादाद पिछले 1 सप्ताह में 204 फीसदी तक बढ़ी है। सीएम दफ्तर के कई अधिकारियों के पॉजिटिव होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। पूर्व सीएम अखिलेश यादव भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

corona, covid-19, up government, injection, news 24, up cmहमीरपुर जिले के बुजुर्ग अपनी व्यथा को बयान करते (फोटोः स्क्रीनशॉट न्यूज 24 वीडियो)

कोविड-19 से लड़ाई के नाम पर योगी सरकार अपनी पीठ थपथपाते नहीं अघा रही, लेकिन उत्तर प्रदेश में कोरोना से लड़ाई किस तरह से लड़ाई लड़ी जा रही है यह बात न्यूज 24 का एक वीडियो देखकर सहज ही समझी जा सकती है। इसमें एक बुजुर्ग बता रहे हैं कि किस तरह से डॉक्टर ने उसे इंजेक्शन लगाया।

हमीरपुर जिले के इस वीडियो में बुजुर्ग बता रहे हैं कि वह कोरोना का इंजेक्शन लगवाने अस्पताल गए तो डॉक्टर ने उससे सिरिंज मंगवाई। बुजुर्ग को हैरत तब हुई जब चिकित्सक ने उससे कुत्ते वाली सिरिंज मंगवाई। बुजुर्ग ने इसे लेकर सवाल किए तो जवाब मिला कि डॉक्टर तुम हो कि मैं। उनका कहना था कि वह बाहर से जाकर सिरिंज ले आए।

बुजुर्ग का कहना है कि उसके कुत्ते वाली सिरिंज से ही इंजेक्शन लगा दिया गया। उसे एक बार फिर अचरज तब भी हुआ जब अस्पताल का पर्चा देखा। पर्चे में तीन तारीख लिखी हुई थीं। बुजुर्ग का कहना था कि उसने पूछा कि कोरोना का इंजेक्शन तो 21 दिन बाद लगता है। जवाब था कि डॉक्टर तुम हो या मैं? वीडियो देखने के बाद कहा जा सकता है कि यूपी भगवान भरोसे ही है।

कोरोना मामलों में यूपी देश में दूसरे नंबर पर है। यहां कोरोना के केसों की तादाद पिछले 1 सप्ताह में 204 फीसदी तक बढ़ी है। 24 घंटों के दौरान एक दिन में 18021 नए केस रिपोर्ट हुए, जो प्रदेश में अभी तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। यहां 85 कोविड मरीजों की मौत हो गई। सीएम दफ्तर के कई अधिकारियों के पॉजिटिव होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। पूर्व सीएम अखिलेश यादव भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। वह भी फिलहाल आइसोलेश में हैं।

अभी तक प्रदेश में कुल 7 लाख 23 हजार 582 पॉजिटिव केस रिपोर्ट हो चुके हैं। वहीं 9309 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। मंगलवार को एक दिन में 18 हजार 21 नए मरीज सामने आए, जबकि 85 लोग कोरोना से लड़ाई में जिंदगी की जंग हार गए। प्रदेश में इस वक्त सक्रिय मरीजों की संख्या 96 हजार के आंकड़े के करीब पहुंच गई है। आज तक 6 लाख 18 हजार 293 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

Next Stories
1 जब लालू यादव पर भड़क गए थे मुलायम सिंह यादव, कहा था- कांग्रेस के तलवे चाट रहे हो, प्रधानमंत्री नहीं बनने दूंगा
2 उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर: CM योगी आदित्यनाथ भी संक्रमित
3 शमशान में नहीं मिल रही जगह, ऐंकर बोले, कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा- दीदी…दीदी चिल्ला रहे मोदी, मंत्री चिल्ला रहे योगी…योगी
आज का राशिफल
X