ताज़ा खबर
 

शीना बोरा हत्याकांड: टीवी चैनल ने जारी की पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी की कथित फोन रिकॉर्डिंग

शीना बोरा की हत्या में उनकी मां इंद्राणी मुखर्जी और सौतेले पिता पीटर मुखर्जी आरोपी हैं।

शीना बोरा 2012 में लापता हो गई थीं। 2015 में मुंबई पुलिस ने उनकी हत्या का मामला दर्ज किया था। (फाइल फोटो)

शीना बोरा हत्याकांड में सनसनीखेज खुलासा करते हुए एक निजी टीवी चैनल ने दावा किया है कि उसके पास हत्या के ठीक बाद आरोपी पीटर मुखर्जी, इंद्राणी मुखर्जी और राहुल मुखर्जी के बीच हुई बातचीत की 20 ऑडियो रिकॉर्डिंग मौजूद हैं। चैनल के दावे के अनुसार ये ऑडियो टेप पीटर के बेटे राहुल ने रिकॉर्ड किए थे। टाइम्स नाउ चैनल ने दावा किया कि सीबीआई ने इन 20 ऑडियो टेप में से सीबीआई ने सात टेप को मामले में सुबूत के तौर पर इस्तेमाल किया है। चैनल ने दावा किया है कि इन ऑडियो टेप में पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी शीना के हत्या को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं।

शीना 24 अप्रैल 2012 से लापता थी। 25 अगस्त 2015 को मुंबई पुलिस ने शीना की मां इंद्राणी मुखर्जी को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया। इंद्राणी स्टार टीवी के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी की पत्नी हैं। बाद में पुलिस ने इंद्राणी के पूर्व पति संजीव खन्ना और ड्राइवर श्याम राय को भी हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया। नवंबर 2015 में पुलिस ने हत्या की साजिश के आरोप में पीटर मुखर्जी को गिरफ्तार किया। श्यामवर राय सरकारी गवाह बन गया। सभी आरोपी अभी पुलिस हिरासत में हैं।

निजी टीवी चैनल टाइम्स नाउ द्वारा जारी ऑडियो में कथित तौर पर राहुल मुखर्जी अपने पिता से शीना के बारे में पूछ रहे हैं। पीटर ने शीना के बारे में कोई जानकारी होने से इनकार कर दिया। कथित बातचीत में जब राहुल ने कहा कि इंद्राणी आखिरी व्यक्ति थी जिससे शीना मिली थी तो पीटर ने कहा कि वो करना चाहते हैं करें। पीटर ने उनके गोवा आकर बात करने के लिए भी कहा।

चैनल द्वारा जारी एक अन्य ऑडियो क्लिप में राहुल कथित तौर पर पीटर से शीना के गुमशुदगी के बारे में चिंता जता रहा है। राहुल ने कहा कि शीना कभी दफ्तर में नागा नहीं करती। उसके सभी दोस्त-परिचित परेशान हैं। लेकिन पीटर ने उनका कोई जवाब नहीं दिया। चैनल ने राहुल और इंद्राणी के बीच भी कथित बातचीत का ऑडियो जारी किया है। इस बातचीत में इंद्राणी राहुल से कहती हैं कि उन्होंने शीना की कंपनी के एचआर से बात की है और उसने बताया है कि उसने छुट्टी ले रखी है। इंद्राणी ने राहुल को आश्वस्त किया कि पुलिस ने कहा है कि शीना की खबर मिलते ही उन्हें सूचित किया जाएगा।

एक अन्य ऑडियो टेप में राहुल ने पीटर और इंद्राणी को बताया कि शीना के दफ्तर से दो लोग उसके बारे में पूछने आए थे। इसके बाद पीटर और इंद्राणी उससे उन लोगों के बारे में पूछते रहे जो शीना के बारे में जानकारी चाहते थे।

सीबीआई के अनुसार पीटर की पहली पत्नी से उनके बेटे राहुल मुखर्जी और इंद्राणी की बेटी शीना के बीच प्रेम संबंध थे। सीबीआई ने अदालत में कहा था कि दोनों के संबंधों को लेकर इंद्राणी और पीटर खुश नहीं थे। केंद्रीय जांच एजेंसी ने दलील दी थी कि जब पीटर को पता चला कि शीना इंद्राणी की बेटी है तो सबकुछ बदल गया और इसका परिणाम यह हुआ कि उसकी हत्या कर दी गई। सीबीआई ने अदालत को यह भी बताया कि शव को ठिकाने लगाते समय इंद्राणी और पीटर के बीच 15 मिनट बातचीत हुई थी।

देखें जनसत्ता बुलेटिन:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App