मोदी ने सात साल में बनाए कुल 100 रन, BJP प्रवक्ता बता रहे सेंचुरी- कांग्रेस नेत्री का तंज

शो के एंकर संदीप चौधरी ने कांग्रेस नेता से पूछा था कि जब भी चुनाव का समय आता है तब ही आपलोगों को किसानों की याद क्यों आती है? पहले तो आप ने भी किसानों के फसल के दाम नहीं बढ़ाए थे। जब नवजोत सिंह सिद्धू ने सवाल उठाया तो दाम बढ़ गए?

Corona Pandamic, Rahul Gandhi
कांग्रेस प्रवक्ता रागिनी नायक(फोटो सोर्स – सोशल मीडिया)

किसानों के मुद्दे पर न्यूज 24 चैनल पर चल रहे एक शो में कांग्रेस नेता रागिनी नायक ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सात साल में कुल 100 रन बनाए हैं, लेकिन बीजेपी के प्रवक्ता उसे ही बढ़ा कर बता रहे हैं कि प्रधानमंत्री ने सेंचुरी बनाया है।

शो के एंकर संदीप चौधरी ने कांग्रेस नेता से पूछा था कि जब भी चुनाव का समय आता है तब ही आपलोगों को किसानों की याद क्यों आती है? पहले तो आप ने भी किसानों के फसल के दाम नहीं बढ़ाए थे। जब नवजोत सिंह सिद्धू ने सवाल उठाया तो दाम बढ़ गए? जवाब देते हुए रागिनी नायक ने कहा कि पहले तो मैं कहना चाहती हूं कि मोदी जी ने पिछले सात साल में 100 रन बनाए हैं लेकिन बीजेपी के प्रवक्ता उसे ही बढ़ा कर बता रहे हैं कि प्रधानमंत्री ने सेंचुरी बनाया है।

उन्होंने कहा कि तीन काले कानूनों का दाग 25 या 40 रुपये बढ़ाने से कम नहीं होने वाला है। साथ ही उन्होंने कहा कि हमने तो पहले ही किसानों के फसल का दाम बढ़ा दिया था। एंकर ने टोका कि ये तो आपने 15 दिन पहले किया, चार साल तक क्यों नहीं हुआ? जवाब देते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि चार साल तक भी हमने उत्तर प्रदेश से अधिक ही दिया था।

बताते चलें कि सरकार ने बुधवार को गेहूं का न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) 40 रुपये बढ़ाकर 2,015 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया। इसके अलावा सरसों का MSP 400 रुपये बढ़ाकर 5,050 रुपये प्रति क्विंटल किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति (CCEA) की बैठक में इस संबंध में फैसला लिया गया। बताते चलें कि सरकार खरीफ और रबी दोनों मौसमों में उगाई जाने वाली 23 फसलों के लिए MSP तय करती है। खरीफ (गर्मी) फसलों की कटाई के तुरंत बाद अक्टूबर से रबी (सर्दियों) फसलों की बुवाई शुरू हो जाती है। गेहूं और सरसों रबी की प्रमुख फसलें हैं।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट