पेगासस पर नहीं दिया सीधा जवाब, बार-बार सवाल करने पर बिफरीं बीजेपी प्रवक्ता ने एंकर को ही लपेटा, देखें

संजू वर्मा ने कहा कि पहली बात ये कि आरोप कौन लगा रहा है? एक ऐसा विपक्ष लगा रहा है जिसकी कोई साख नहीं है।

news 24,BJP,Pegasus
भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता संजू वर्मा पेगासस पर बार-बार पूछे गए सवालों के कारण एंकर पर नाराज हो गयी (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस)

‘न्यूज 24’ के कार्यक्रम में बीजेपी प्रवक्ता से संदीप चौधरी ने सवाल किया कि पेगासस स्पाइवेयर सरकार ने खरीदा है या नहीं? जवाब देते हुए बीजेपी प्रवक्ता संजू वर्मा ने कहा कि संदीप जी आप एक निर्भीक पत्रकार हैं, यह बात मैं भी मानती हूं लेकिन आपकी यह निर्भीकता सिर्फ बीजेपी तक ही क्यों रहती है?

संजू वर्मा ने कहा कि यह शो आपकी है, लेकिन मैं भी गेस्ट हूं। आप सवाल भी स्वयं ही करते हैं और जवाब भी स्वयं ही देना चाहते हैं। संजू वर्मा ने कहा कि पहली बात ये कि आरोप कौन लगा रहा है? एक ऐसा विपक्ष लगा रहा है जिसकी कोई साख नहीं है। जब एंकर ने उन्हें टोकना चाहा तो उन्होंने कहा कि इस देश में कानून है उस कानून का पालन होना चाहिए। अगर किसी ने भी ऐसा कुछ किया है तो उसके ऊपर कार्रवाई होगी।

संदीप चौधरी ने फिर से पूछा कि सरकार ने खरीदा या नहीं तो प्रवक्ता ने जवाब दिया कि राहुल गांधी अदालत क्यों नहीं जाते हैं। मैं आज इस चैनल के माध्यम से चुनौती दे रही हूं राहुल गांधी, प्रशांत किशोर या अन्य कोई भी हो, अगर उनके पास सबूत है तो वो सामने आएं अदालत में साबित करें। अगर सरकार के विरोधियों की ही जासूसी की गयी होती तो सबसे पहले संदीप चौधरी जी आपकी ही जासूसी होती।

बताते चलें कि पिछले रविवार को एक अंतरराष्ट्रीय मीडिया गठबंधन ने खबर दी थी कि 300 से अधिक असत्यापित भारतीय मोबाइल फोन नंबरों को इजरायली कंपनी एनएसओ के पेगासस स्पाईवेयर के मार्फत हैकिंग के लिए निशाना बनाया गया, इन नंबरों में दो मंत्रियों, 40 से अधिक पत्रकारों, तीन विपक्षी दलों एवं बहुत सारे उद्योगपतियों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं के नंबर शामिल हैं।

हालांकि, सरकार इस मामले में विपक्ष के सभी आरोपों से इनकार कर रही है। गौरतलब है कि ज्यसभा सदस्य जॉन ब्रिटास ने इजराइली स्पाईवेयर पेगासस के जरिए कार्यकर्ताओं, नेताओं, पत्रकारों और संवैधानिक पदाधिकारियों की कथित जासूसी के संबंध में अदालत की निगरानी में जांच कराने का अनुरोध करते हुए उच्चतम न्यायालय का रुख किया है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट