कैप्टन के इस्तीफे पर बोले विश्लेषक- इनिंग की शाम हो तो नेताओं के गिरेबान पकड़ना गलत…वर्ना खराब कर देगा पिच

पंजाब में कांग्रेस के वरिष्ठ दलित नेता चरणजीत सिंह चन्नी राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे। उन्हें रविवार को पार्टी विधायक दल का नया नेता चुना गया। वह पंजाब के पहले दलित नेता हैं, जो राज्य का मुख्यमंत्री बनेंगे।

captain amrinder singh, punjab congress, vinod kapri
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया (File Photo)

पंजाब में कांग्रेस पार्टी ने कैप्टन अमरिंदर सिंह की जगह चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया है। नेतृत्व परिवर्तन को लेकर न्यूज 24 चैनल पर राजनीतिक विश्लेषक विनोद शर्मा ने कहा कि जब कोई नेता इनिंग की शाम में हो तो उसके गिरेबान को पकड़ना गलत है। आप अगर उसे नाराज कर देंगे तो वो खुद तो हट जाएगा, लेकिन पिच खराब कर देगा।

विनोद शर्मा ने कहा कि सोनिया गांधी को लेकर हमेशा ही काफी सम्मान के साथ बात करते रहे हैं। राजीव गांधी के वो मित्र भी रहे हैं। यही कारण है कि उन्होंने कभी सोनिया गांधी के खिलाफ कोई बयान नहीं दिया है। जब एंकर ने पूछा कि क्या कैप्टन अमरिंदर पार्टी में साइड हो गए थे? जवाब देते हुए विनोद शर्मा ने कहा कि यह बात सही है कि उनके कार्य प्रणाली से लोग खुश नहीं थे। लेकिन एक सम्मान के साथ भी उनकी पारी का अंत किया जा सकता था। यहां पर कांग्रेस पार्टी से गलती हुई है।

बताते चलें कि पंजाब में कांग्रेस के वरिष्ठ दलित नेता चरणजीत सिंह चन्नी राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे। उन्हें रविवार को पार्टी विधायक दल का नया नेता चुना गया। वह पंजाब के पहले दलित नेता हैं, जो राज्य का मुख्यमंत्री बनेंगे। कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने बताया कि चन्नी को कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया।रावत ने ट्वीट किया, ‘‘ यह घोषणा करते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है कि चरणजीत सिंह चन्नी को सर्वसम्मति से कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया।’’

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद 58 वर्षीय चन्नी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और प्रदेश प्रभारी हरीश रावत ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अमरिंदर सिंह ने पार्टी विधायक दल का नया नेता चुने जाने पर चन्नी को बधाई दी और उम्मीद जताई कि वह सीमान्त राज्य पंजाब और लोगों की सुरक्षा कर सकेंगे ।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट