ताज़ा खबर
 

स्वामीनाथन पर पैनलिस्ट से भिड़े बीकेयू नेता, विवाद बढ़ा तो एंकर बीच में कूदे, मारी किसान नेता को डांट, देखें

शांतनु गुप्ता ने शो में कहा कि मैं एमएस स्वामीनाथन की बात करना चाहूंगा जिन्होंने हरित क्राति लायी। उन्होंने डेढ़ साल पहले कहा कि दशकों में सबसे अधिक काम नरेंद्र मोदी ने किया है।

बीकेयू के नेता धर्मेंद्र मलिक और राजनीतिक चिंतक शांतनु गुप्ता

न्यूज 18 इंडिया के एक शो में एम एस स्वामीनाथन की बात करते हुए दो पैनलिस्ट आपस में उलझ गए। बाद में एकंर को बीच-बचाव करना पड़ा। एक सवाल के जवाब में भारतीय किसान यूनियन के नेता धर्मेंद्र मलिक ने बिना सम्मान दिए, जाने-माने वैज्ञानिक एमएस स्वामीनाथन का नाम ले लिया। जिसके बाद एक अन्य पैनलिस्ट शांतनु गुप्ता उनसे नाराज हो गए।

शांतनु गुप्ता ने शो में कहा था कि मैं एमएस स्वामीनाथन की बात करना चाहूंगा जिन्होंने हरित क्राति लायी। उन्होंने डेढ़ साल पहले कहा कि दशकों में सबसे अधिक काम नरेंद्र मोदी ने किया है। स्वामीनाथन ने कहा कि चाहे वो आयोग की रिपोर्ट को लागू करनी हो या अन्य सरकार ने बहुत काम किया है। जवाब देते हुए बीकेयू के नेता धर्मेद्र मलिक ने कहा कि स्वामीनाथन आंदोलन कर रहा है क्या? उनकी बात सुनकर शांतनु गुप्ता ने कहा कि इतने वरिष्ठ व्यक्ति के लिए ऐसे बात करना गलत है।

जिस पर बीकेयू नेता ने उन्हें डांट दिया। जिसके बाद एंकर ने हस्तकक्षेप करते हुए धर्मेन्द्र मलिक को जमकर फटकार लगा दी। एंकर ने कहा कि धर्मेन्द्र मलिक मैं अपने कार्यक्रम में ये नहीं होने दूंगा। आप अगर स्वामीनाथन को नहीं जानते हैं तो आप उनके बारे में अभद्रता से नहीं बोलेंगे।

एंकर ने कहा कि आपको कुछ भी कहना हो विनम्रता के साथ, अपनी बात का कहा करिए। जिसके बाद धर्मेन्द्र मलिक ने अपनी बात को संभालते हुए कहा कि आप इनकी बात को नहीं रोकते हैं मेरी बात को रोक रहे हैं। एंकर ने कहा कि मैं दोनों को गलत बोलने से रोकता रहूंगा।

धर्मेन्द्र मलिक ने कहा कि ये कौन है शांतनु ये हमसे अधिक जानता है स्वामीनाथन जी को? वो हरित क्रांति के जनक थे। ये बात मैं भी जानता हूं आप भी जानते हो, लेकिन ये भी सुन लो इस देश में किसानों पर जो कर्ज आया है वो हरित क्रांति के बाद ही आया है ये भी सुन लो।

Next Stories
1 WhatsApp की सेटिंग के एक विकल्प में हैं 9 शानदार फीचर्स, करने होते हैं सिर्फ ये बदलाव
2 कृषि मंत्री से बातचीत का हो लाइव टेलीकास्ट, राकेश टिकैत ने बताया कैसे खत्म हो सकता है आंदोलन
3 जब सीने पर गुदा लालू की तस्वीर वाला टैटू तेजस्वी को दिखाने लगा फैन, जानें- फिर क्या हुआ?
ये पढ़ा क्या?
X