ताज़ा खबर
 

महंगाई पर किया सवाल तो बीजेपी प्रवक्ता बताने लगीं पुराने भाव, टोकने पर बोलीं- सच नहीं सुनना तो बुलाते क्यों हो

एंकर ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने कहा कि अगर आप को सच नहीं सुनना हो तो मुझे मत बुलाया करें। आपकी यह आदत है कि आप बीच में टोकते हैं।

खुदरा और थोक महंगाई में बड़ी बढ़त दर्ज की गई है (Photo-PTI)

देश में महंगाई चरम पर है। इधर न्यूज 18 इंडिया पर एक शो के दौरान भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता संजू वर्मा से जब महंगाई को लेकर सवाल किए गए तो वो महंगाई की पुरानी दर को बताने लगी। जब उन्हें टोका गया तो उन्होंने कहा कि अगर सच नहीं सुनना चाहते हो तो बुलाते क्यों हो।

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि भारत कई चीजों का आयात करता है। हम खाने के तेल का भी आयात करते हैं। जिन देशों से आयात किये जाते हैं वहां पर सूखे पड़े है जिस कारण से वहां निर्यात को कंट्रोल किया गया है। इस कारण से जो भी देश उन पर निर्भर करते हैं वहां पर इसका असर देखने को मिलेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि मेरे पास पिछले सात साल के महंगाई के आंकड़ें हैं। मोदी सरकार के दौर में औसत महंगाई चार प्रतिशत पर रही है।

खाद्य पदार्थों की महंगाई दर मात्र 2 प्रतिशत रही है। उन्होंने कहा कि 2017-2018 में तो सब्जियों की मंहगाई दर निगेटिव में रही थी। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि 2012-2013 में टमाटर का भाव था 120 रूपये किलो। प्याज का भाव था 80-90 रुपये।

एंकर ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने कहा कि अगर आप को सच नहीं सुनना हो तो मुझे मत बुलाया करें। आपकी यह आदत है कि आप बीच में टोकते हैं। बताते चलें कि खाद्य तेल, फल, अंडा जैसे खाद्य पदार्थ के दाम बढ़ने से खुदरा मुद्रास्फीति मई में बढ़कर छह महीने के उच्चतम स्तर 6.3 प्रतिशत पहुंच गयी।

थोक कीमत सूचकांक आधारित मुद्रास्फीति भी मई में बढ़कर 12.94 प्रतिशत पर पहुंच गयी। इसका कारण कच्चा तेल, विनिर्मित वस्तुओं के दाम में तेजी और पिछले साल कोविड-19 ‘लॉकडाउन’ के कारण तुलनात्मक आधार का कमजोर होना है। सोमवार को जारी राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (एनएसओ) के आंकड़े के अनुसार उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (सीपीआई) आधारित मुद्रास्फीति अप्रैल में 4.23 प्रतिशत थी जो मई में बढ़कर छह महीने के उच्च स्तर 6.3 प्रतिशत पर पहुंच गयी।

Next Stories
1 LJP में घमासानः चाचा ने छीनी अध्यक्ष की कुर्सी तो चिराग ने पांचों सांसदों को किया निलंबित
2 इस गांव में चार मुस्लिम परिवारों के लिए मस्जिद बनवा रहे सिख और हिंदू, शिलान्यास के वक्त हुई बारिश तो गुरुद्वारे में हुई व्यवस्था
3 एंटीलिया केस: NIA ने मुंबई से दो व्यक्तियों को किया गिरफ्तार, मनसुख हिरेन हत्याकांड से भी जुड़े हैं तार!
ये पढ़ा क्या?
X