ताज़ा खबर
 

जब मुकेश अंबानी ने राजदीप से कहा था- मैं आपको गंभीरता से नहीं लेता, सरदेसाई ने बदल दिया था सवाल का रुख

हाल ही में फोर्ब्स की तरफ से जारी लिस्ट में मुकेश अंबानी को एशिया का सबसे अमीर व्यक्ति बताया गया है।

मुकेश अंबानी राजदीप सरदेसाई के सवालों का जवाब दे रहे थे (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

रिलायंस समूह के चैयरमैन मुकेश अंबानी को एक ऐसे इंसान के रूप में जाना जाता रहा है जो मीडिया से दूर रहना पसंद करता है। इंडिया टूडे ग्रुप के पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने एक बार उनका इंटरव्यू लिया था। इंटरव्यू की शुरुआत में ही उन्होंने मुकेश अंबानी को देश का सबसे ताकतवर इंसान बता दिया, जिसपर मुकेश अंबानी ने कहा कि मैं आपको सीरियसली नहीं लेता हूं।

इंटरव्यू की शुरुआत में राजदीप सरदेसाई ने मुकेश अंबानी का परिचय एकदम अलग अंदाज में कराया। राजदीप ने इंटरव्यू शुरू करते हुए कहा कि हमारे साथ देश के सबसे पावरफुल शख्सियत..नहीं-नहीं नरेंद्र मोदी नहीं, हमारे साथ मुकेश अंबानी हैं। परिचय कराने के बाद राजदीप ने मुकेश अंबानी से पूछ भी दिया कि आपको कैसा लगा जब मैंने आपको प्रधानमंत्री से भी ज्यादा ताकतवर बताया?

जवाब देते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि नहीं मैं ऐसा नहीं मानता हूं मैं आपको सीरियसली भी नहीं लेता हूं। मुकेश अंबानी के जवाब को सुनकर राजदीप सरदेसाई हतप्रभ रह गए। राजदीप सरदेसाई को समझ आ गया कि उनके सवाल को मुकेश अंबानी ने नकार दिया है। जिसके बाद उन्होंने सवालों के एंगल को बदल दिया।

राजदीप ने बाद में मुकेश अंबानी से पूछा कि इतने साल बाद भी आपको काम करने के लिए एनर्जी कहा से मिलती है? आप ने एक नए प्रोजेक्ट को हाथ में लिया है।मुकेश अंबानी ने कहा कि मैं खुद के बच्चे के उनके दोस्त और मेरे कंपनी में काम करने वाले युवाओं को देखकर प्रेरित होता हूं।

जब मुकेश अंबानी से पूछा गया कि अगर आप 25 साल के होते मुकेश भाई तो क्या करते? उन्होंने कहा कि इसे जेनरेशन में जो उर्जा है वो अगर हमारे जेनरेशन में होती तो इंडिया अभी काफी आगे रहता। बताते चले कि मुकेश अंबानी को हाल ही में फोर्ब्स की तरफ से एशिया का सबसे अमीर व्यक्ति बताया गया है।

Next Stories
1 हम कोई गाली-गलौज देने नहीं आए हैं, यथार्थ पर बात करो- जब राजदीप सरदेसाई से बोले थे लालू प्रसाद यादव
2 मरकज बंद, जमाती दिख न रहे, फिर ये कम्बख्त कोरोना क्यों फैल रहा? कांग्रेसी आचार्य ने “गोदी मीडिया” से पूछा
3 कोरोना का कोहराम: स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों को बताया लापरवाह, यूपी CM ने संक्रमित हो चुके BJP नेता के संपर्क में आने के बाद भी किया चुनाव प्रचार
ये पढ़ा क्या?
X