scorecardresearch

पंजाब के गुरदासपुर में BSF ने घुसपैठ की बड़ी कोशिश को किया नाकाम, सुरक्षाबलों ने मार गिराया

इससे पहले रविवार रात को भी पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन भारतीय सुरक्षा बलों सक्रियता दिखाते हुए फायरिंग की। जिसके बाद ड्रोन वापस लौट गये।

Haryana, Ahir regiment, Ahirwal soldiers, Chinese army, 1962 War, Deependra hooda
प्रतीकात्मक तस्वीर(फोटो सोर्स: PTI)।

पंजाब के गुरदासपुर में भारतीय सुरक्षा बलों ने घुसपैठ की बड़ी कोशिश को नाकाम किया है। बता दें कि इस वक्त पंजाब में भी पाकिस्तानी आतंकी सक्रिय नजर आ रहे हैं। ऐसे में गुरदासपुर में घुसपैठ की कोशिश हुई जिसे नाकाम करते हुए बीएसएफ ने मंगलवार की सुबह 6.45 पर एक पाकिस्तानी घुसपैठिये को मार गिराया।

मिली जानकारी के मुताबिक घुसपैठिया गुरदासपुर सेक्टर से भारत की सीमा में घुस आया था। यह घटना बसंतर नाले के पास हुई। बता दें कि पिछले कुछ महीनों से पड़ोसी देश पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। कश्मीर के अलावा अब पाकिस्तान की तरफ से आने वाले आतंकियों ने पंजाब सीमा पर अपनी सक्रियता बढ़ा दी है।

ड्रोन्स अटैक में इजाफा: बीते रविवार की रात में भी पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन भारतीय सुरक्षा बलों ने फायरिंग कर उसे वापस लौटा दिया था। बता दें कि पाकिस्तान की तरफ से पिछले कुछ महीनों में ड्रोन्स अटैक और उनकी घुसपैठ की कोशिशों में इजाफा देखने को मिला है। फिलहाल अपने मंसूबों में आतंकी कामयाब हो, इससे पहले भी भारतीय सेना उन्हें करारा जवाब दे रही है।

बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में आतंकी: बता दें कि घुसपैठ की घटनाओं में देखा गया है कि पहले ड्रोन आते हैं और उसके बाद आतंकी घुसपैठ करने की कोशिश करते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि ड्रोन के जरिए पहले इलाके की रेकी की जाती है और स्थिति का आंकलन कर सीमा पार से घुसपैठ करने की कोशिश होती है।

संभव है कि पाकिस्तान से आने वाले आतंकी भारत में किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में हैं।

घुसपैठ को लेकर बीएसएफ की तरफ से कहा गया है कि गुरदासपुर सेक्टर में भारत-पाक सीमा पर सीमा सुरक्षा बल द्वारा एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को उस समय मार गिराया गया जब वह आज सुबह 6.45 बजे भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर गया।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X