ताज़ा खबर
 

कांग्रेस नेता राशिद अल्वी का बयान- सर से पांव तक जहर से भरे हैं योगी आदित्‍यनाथ

उत्तर प्रदेश के अमरोहा में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राशिद अल्वी ने कहा कि योगी इतने जहरीले हैं कि उनसे अजगर भी शर्मा जाए। राशिद अल्वी लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र कार्यकर्ताओं के बीच बोल रहे थे।

कांग्रेस के नेता राशिद अल्वी ने अपने विवादित बयान में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तुलना अजगर से की है. (फोटो सोर्स: ट्वीटर)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ कांग्रेस के नेता राशिद अल्वी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने योगी की तुलना जहरीले अजगर से की है। उत्तर प्रदेश के अमरोहा में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राशिद अल्वी ने कहा कि योगी इतने जहरीले हैं कि उनसे अजगर भी शर्मा जाए। राशिद अल्वी लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र कार्यकर्ताओं के बीच बोल रहे थे। उन्होंने दावा किया है कि उत्तर प्रेदश में उनकी पार्टी अपने दम-खम पर चुनाव लड़ेगी और बेहतर प्रदर्शन करेगी।

राशिद अल्वी ने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, “अजगर पुंछ से लकर सिर तक जहर से भरा होता है। लेकिन, जब वह योगी को सामने आता है तो शर्मा जाता है। सोचता है कि एक आदमी उससे ज्यादा जहर से भरा हुआ कैसे हो सकता है। आप उनके जैसे (योगी आदित्यनाथ) जहरीले आदमी से लड़ रहे हैं।” उन्होंने कहा कि बीजेपी के पोस्टर ब्वॉय योगी के खिलाफ 13 आपराधिक मामले दर्ज हैं। जिनमें एक हत्या की कोशिश और दंगा भड़काने का केस शामिल है। हालांकि, राशिद अल्वी का यह बयान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के उस विचार के बिल्कुल विपरीत माना जा रहा है, जिसमें उन्होंने नफरत पर प्रेम से विजय हासिल करने की बात कही थी।

राशिद अल्वी के इस विवादित बयान की हर तरफ चर्चा है। ट्वीटर पर भी लोगों ने सख्त लहजे में इसकी आलोचना की है। दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने भाषण में विरोधी दलों के खिलाफ नफरत और घृणा नहीं बल्कि प्यार और स्नेह से जवाब देने की बात करते रहे हैं। ऐसे में अल्वी के इस बयान पर लोक लानत-मलानत कर रहे हैं।

गौरतलब है कि सपा और बसपा के गठबंधन में जगह नहीं मिलने के बाद उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अकेले अपने ही दम पर लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही है। कांग्रेस नेता राशिद अल्वी का दावा है कि पार्टी इस बार पूरी ताकत से उत्तर प्रदेश में अपना प्रदर्शन करेगी। उन्होंने जानकारी दी कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी फरवरी माह में 11 पब्लिक मीटिंग करेंगे, जिसके मद्देनज़र  पहली बैठक मुरादाबाद में होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App