ताज़ा खबर
 

2024 पर दीदी से क्या हुई बात? टिकैत बोले- क्या गुणा-भाग है, ये तो गांव के लोग बता सकते हैं

टिकैत से सवाल किया गया कि आप विपक्षी दलों को मजबूत करने के लिए भी काम कर रहे हैं? आप इतने दूर कोलकाता क्यों गए ममता बनर्जी से मिलने? टिकैत ने कहा कि कोलकाता क्या विदेश में है

किसान नेता राकेश टिकैत (Photo-Indian Express/Partha Paul)

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने हाल ही में बंगाल में टीएमसी नेता ममता बनर्जी से मुलाकात की है। आजतक के एक कार्यक्रम में जब एंकर ने उनसे पूछा कि 2024 को लेकर दीदी से क्या बात हुई तो उन्होंने कहा कि क्या गुणा-भाग है, ये तो गांव के लोग बता सकते हैं।

एंकर अंजना ओम कश्यप ने सवाल किया कि 2024 को लेकर ममता बनर्जी के साथ क्या बात हुई? आप भी बाहर निकल कर 2024-2024 कह रहे थे वो भी 2024 कह रही थी। 2024 में बीजेपी और कांग्रेस जैसी पार्टियां लड़ेगी न इसमें राकेश टिकैत का क्या काम है? जवाब देते हुए टिकैत ने कहा कि जो कानून वापसी की बात है वो भारत सरकार लेगी वापस। गांव के लोगों ने कहा है कि 2024 तक भारत सरकार कानून वापस ले लेगी अब उनका क्या क्या गुणा-भाग है, ये तो गांव के लोग बता सकते हैं। मैं तो बस गांव के लोगों की बात को बता रहा हूं।

टिकैत से सवाल किया गया कि आप विपक्षी दलों को मजबूत करने के लिए भी काम कर रहे हैं? आप इतने दूर कोलकाता क्यों गए ममता बनर्जी से मिलने? टिकैत ने कहा कि कोलकाता क्या विदेश में है? क्या मैं अफगानिस्तान के राष्ट्रपति से मिलने गया था?

मैं तो जनता द्वारा बनाए गए सरकार के नेता से मिलने गया था। हम टीएमसी नेता से मिलने नहीं गए थे, हम तो मुख्यमंत्री से मिलने गए थे। ममता बनर्जी से बंगाल के किसानों को लेकर बात हुई। उन्होंने हमें बताया कि राज्य में किसानों के लिए कौन-कौन सी योजना चल रही है।

जब एंकर ने उनसे पूछा कि बॉर्डर पर कितने किसान बचे हुए हैं? पलटवार करते हुए टिकैत ने सवाल किया कि क्या कोरोना काल खत्म हो गया? आप ही लोग कहोगे कि ज्यादा किसान आ गए हं। जब कोरोना काल खत्म हो जाएगा तो हम लोगों को बढ़ा देंगे। जब उनसे पूछा गया कि कितने केस हो गए थे बॉर्डर पर तो उन्होंने कहा कि वहां तो कोई भी केस नहीं आया है जी।

Next Stories
1 दिल्ली में 80 मिनट तक PM मोदी से CM योगी की बात, फिर नड्डा से साधा संवाद; जितिन पा सकते हैं ‘प्रसाद’
2 मास्क लगा आपको बीमार बना दिया गया, नहीं मानता कोरोना…कम मनोबल वाले मर रहे- महंत नरसिंहानंद सरस्वती का बयान
3 लक्षद्वीप विवादः प्रशासक प्रफुल पटेल को बता दिया ‘बायो-वेपन’, ऐक्टिविस्ट के खिलाफ राजद्रोह का केस
ये पढ़ा क्या?
X