ताज़ा खबर
 

CAA पर एंकर ने पूछा सवाल तो जावेद अख्तर से मिली हिदायत, बोले- जर्नलिस्ट को रहना चाहिए न्यूट्रल, देखिए जवाब

जावेद अख्तर ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री ने कहा है कि अभी एनआरसी के बारे में बात ही नहीं हुई है। हमारे गृहमंत्री कह रहे हैं एनआरसी हर जगह लगेगा।

India TV, Rajat Sharma, Javed Akhtar, Journalist Rajat Sharma, Rajat Sharmaon Twitter, Bollywood Lyricist Javed Akhtarबॉलीवुड गीतकार जावेद अख्तर (फोटोसोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

पिछले साल देश में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन हुए थे। इस दौरान पूरे देश में लोग पक्ष या विपक्ष में खड़े थे। आजतक के एक शो में एंकर ने जावेद अख्तर से पूछा कि हिंदुस्तान का मुसलमान क्यों डरा हुआ है? कौन ऐसे लोग हैं जो अपनी राजनीति चमकाना चाहते हैं? एंकर के सवाल पर जावेद अख्तर ने कहा कि पहले तो मैं ये कहूंगा कि जर्नलिस्ट को न्यूट्रल रहना चाहिए।

जावेद अख्तर ने एंकर चित्रा त्रिपाठी से कहा कि एक एंकर के रूप में आपको न्यूट्रल लहजे में बात करनी चाहिए। आप ऐसे नहीं बोल सकते हैं कि कौन से लोग…? ऐसे सवालों से आपका पक्ष पता चल रहा है। आप एंकर हैं आप बीच में रहें। पहले तो मैं ये कहूंगा कि आप भाषा गलत बोल रही हैं। सरकार के लोगों को लेकर आप कुछ नहीं कह रहें हैं कि वो अपनी राजनीति चमकाना चाह रहे हैं।

जावेद अख्तर ने कहा कि इससे तो यही पता चलता है कि आपने तय कर लिया है कि आप किस साइड में हैं। पत्रकार को अपना साइड नहीं तय करना चाहिए। एंकर को झाड़ लगाने के बाद उन्होंने कहा कि अब आपके सवाल का जवाब देता हूं।

जावेद अख्तर ने कहा कि पहले ये तो पता चलें कि एनआरसी है क्या? अभी कोई कुछ कह रहा है, कोई कुछ कह रहा है। हमारे प्रधानमंत्री ने कहा है कि अभी इसके बारे में बात ही नहीं हुई है। हमारे गृहमंत्री कह रहे हैं एनआरसी हर जगह लगेगा। पहले एनआरसी कागज पर दिखे तो तब तो पता चलेगा कि ये है क्या?

लेकिन एक बात मैं बता रहा हूं कि हिंदुस्तान के करोड़ों लोग ऐसे हैं जो अपना बर्थ सर्टिफिकेट तो छोड़ दीजिए वो अपना जन्मदिन भी नहीं बता सकते हैं। एक दलित, एक मुसलमान एक गरीब हिंदू, एक गरीब आदिवासी कहा से पेपर दिखाएगा? खेत मजदूर कभी इस खेत में काम करता है कभी उस खेत में काम करता है। गरीब कहा से भारतीय होने का कागज दिखा पाएंगे?

Next Stories
1 कैमरे पर छलका दर्दः लीलावती अस्पताल के डॉक्टर बोले- जान बचाने के लिए चोरी करके वैक्सीन, रेमडेसिवीर का कर रहे जुगाड़
2 वायरल वीडियोः शिवराज की पुलिस ने कैसे भांजी निहत्थे ग्रामीणों पर लाठियां, देखें
3 बंगाल बीजेपी चीफ के बिगड़े बोल, कहा- “bad boys” नहीं सुधरे तो फिर होगी कूचबिहार जैसी घटना
यह पढ़ा क्या?
X