ताज़ा खबर
 

इमरान खान का शपथ ग्रहणः ‘जो PAK जाएगा, वो आतंकी समझा जाएगा’, बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी का बयान

बीजेपी नेता की यह टिप्पणी खान की पार्टी की ओर से भेजे गए उस निमंत्रण पर आई है, जिसमें भारत के कई जाने-माने क्रिकेटरों और बॉलीवुड हस्तियों को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कहा गया था।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने भारत के क्रिकेटर्स और बॉलीवुड स्टार्स को शपथ ग्रहण समारोह में बुलाया है। (फोटोः एपी/एक्सप्रेस-अनिल शर्मा)

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बनने जा रहे इमरान खान के शपथ ग्रहण को लेकर देश में विवाद शुरू हो गया है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने उनके शपथ ग्रहण समारोह को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता और पूर्व क्रिकेटर के शपथ ग्रहण समारोह में भारत से जो भी जाएगा, उसे आतंकी समझा जाएगा।

बीजेपी नेता की यह टिप्पणी खान की पार्टी की ओर से भेजे गए उस निमंत्रण पर आई है, जिसमें भारत के कई जाने-माने क्रिकेटरों और बॉलीवुड हस्तियों को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कहा गया था। बता दें कि खान की पार्टी पाकिस्तान के आम चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में बन कर उभरी है। बुधवार (एक अगस्त) को उन्होंने अभिनेता आमिर खान को कार्यक्रम के लिए न्यौता भेजा। पीटीआई की ओर से उससे पहले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव और लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर को निमंत्रण भेजा गया था।

एक न्यूज चैनल से बातचीत में स्वामी से जब पूछा गया कि पाकिस्तान के नवनिर्वाचित पीएम ने भारतीय क्रिकेटर्स और बॉलीवुड सितारों को न्यौता भेजा है? जवाब में बीजेपी नेता बोले, “जो भी वहां जाएगा, उसे ब्लैकलिस्ट कर देना चाहिए। आगे उन्हें आतंकी की नजर से देखा जाएगा।” सुनिए बातचीत के दौरान और क्या बोले बीजेपी नेता-

यही नहीं, पीटीआई ने भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी को भी समारोह में बुलाने के लिए विदेश कार्यालय (पाकिस्तान के) से पूछा था। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक, “विदेश कार्यालय से पूछा गया है कि क्या भारतीय पीएम के साथ कुछ अन्य देशों के राष्ट्राध्यक्षों को खान के शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित करना चाहिए?” 11 अगस्त को खान पाकिस्तान के पीएम पद की शपथ लेंगे। डॉन के अनुसार, एक पीटीआई ने बताया था कि विदेश कार्यालय के जवाब आने का इंतजार किया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App