ताज़ा खबर
 

IMA ने पीएम मोदी से की ये मांग, कहा डॉक्टरों पर हो रहे हमले और फेक न्यूज रोकने में करें हस्तक्षेप

आईएमए ने प्रधानमंत्री मोदी से अपील करते हुए डॉक्टरों पर लगातार हो रहे शारीरिक और मानसिक हमले को रोकने की मांग की है।

आईएमए ने प्रधानमंत्री मोदी से डॉक्टरों पर हो रहे हमले और कोरोना महामारी से जुड़े अफवाहों को रोकने में हस्तक्षेप करने की अपील की है। (फोटो – पीटीआई)

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोरोना महामारी को लेकर फ़ैल रही अफवाहों पर लगाम लगाने के लिए अपील की है। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से अपील कर डॉक्टरों पर हो रहे हमले को रोकने और हस्तक्षेप करने को कहा है।

आईएमए ने प्रधानमंत्री मोदी से अपील करते हुए कहा है कि हमने महामारी से अपने 1,400 से अधिक डॉक्टरों को खो दिया है। दूसरी तरफ कुछ लोगों के द्वारा टीके के संबंध में अविश्वास और गलत सूचना फैलाई जा रही है। जिसे देखकर हमें दुःख हो रहा है। आईएमए ने यह भी कहा है कि कोविड -19 महामारी से लड़ने के लिए टीकाकरण को कारगर माना जा रहा है,  इसलिए जो कोई भी व्यक्ति टीकाकरण अभियान के खिलाफ अफ़वाह फैला रहा है। उसपर महामारी रोग अधिनियम, 1897, व आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005  भारतीय दंड संहिता के प्रावधानों के तहत कार्रवाई होनी चाहिए। 

आईएमए ने असम में एक डॉक्टर के हालिया हमले का हवाला देते हुए कहा कि डॉक्टरों पर लगातार हो रहे शारीरिक और मानसिक हमले को रोकने के लिए पीएम को तत्काल हस्तक्षेप करना चाहिए। साथ ही उन्होंने यह मांग भी की है कि सरकार को 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को मुफ्त में टीका उपलब्ध कराना चाहिए।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने इस बात का भी उल्लेख किया है कि कोरोना संक्रमण के साथ-साथ  ब्लैक फंगस और दूसरे संक्रमण के मामले भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं, जिसके लिए उचित तैयारी की जरूरत है। साथ ही उन्होंने कहा है कि ब्लैक फंगस के लिए जरूरी दवाएं आसानी से उपलब्ध नहीं हैं, हालांकि सरकार सभी प्रयास कर रही है। पीएम मोदी से आईएमए ने कोरोना महामारी से जुड़े अध्ययनों के लिए अलग से रिसर्च सेल बनाने की मांग की है।

Next Stories
1 पीएम मोदी का ऐलान: 21 जून से सभी को मुफ्त वैक्सीन, गरीबों को नवंबर तक मिलेगा मुफ्त अनाज
2 कोरोनाः PM के संबोधन से पहले टि्वटर पर नरेंद्र मोदी ट्रेंड, लोग शेयर करने लगे ऐसे मीम्स
3 कोरोनाः अखिलेश ने बताई थी “BJP की वैक्सीन”, अब पिता ने लगवाई तो भाजपा का तंज- मुलायम हमारा प्रचार कर रहे या बेटे के फैलाए भ्रम तोड़ रहे?
ये  पढ़ा क्या?
X