ताज़ा खबर
 
  • राजस्थान

    Cong+ 100
    BJP+ 69
    RLM+ 0
    OTH+ 17
  • मध्य प्रदेश

    Cong+ 101
    BJP+ 88
    BSP+ 5
    OTH+ 6
  • छत्तीसगढ़

    Cong+ 55
    BJP+ 22
    JCC+ 5
    OTH+ 1
  • तेलांगना

    TRS-AIMIM+ 82
    TDP-Cong+ 25
    BJP+ 6
    OTH+ 6
  • मिजोरम

    MNF+ 26
    Cong+ 9
    BJP+ 1
    OTH+ 3

* Total Tally Reflects Leads + Wins

विधायक समर्थकों सहित भेजे गए जेल, पार्टी से भी निष्कासित

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी ने अवैध निर्माण ढहाने गई लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) और पुलिस की टीम से संघर्ष के बाद गिरफ्तार कर लिए गए सीतापुर से पार्टी विधायक रामपाल यादव को शुक्रवार को पार्टी से निष्कासित कर दिया है।

Author लखनऊ | April 30, 2016 4:11 AM
विधायक रामयादव की अवैध निर्माण होटल (ANI)

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी ने अवैध निर्माण ढहाने गई लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) और पुलिस की टीम से संघर्ष के बाद गिरफ्तार कर लिए गए सीतापुर से पार्टी विधायक रामपाल यादव को शुक्रवार को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। पार्टी प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विधायक रामपाल यादव को अवैध गतिविधियों में लिप्त होने और पार्टी की छवि को धूमिल करने के आरोप में दल से निकाल दिया है। रामपाल और उनके रिश्तेदार पूर्व विधायक राजेंद्र यादव समेत उनके आठ समर्थकों को गुरुवार को राजधनी के जियामऊ इलाके में अवैध निर्माण ढहाने पहुंचे एलडीए के अधिकारियों व कर्मचारियों पर हमला करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था।

हत्या का प्रयास (307) और आइपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार रामपाल यादव को शुक्रवार को अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें उनके आठ समर्थकों के साथ 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। उल्लेखनीय है कि एलडीए ने समाजवादी पार्टी के विधायक रामपाल यादव के अवैध कॉम्प्लेक्स को ढहा दिया था। यह कॉम्प्लेक्स मुख्यमंत्री आवास के निकट जियामऊ में बनाया जा रहा था। एलडीए की टीम जिला प्रशासन के अधिकारियों और भारी पुलिस बल के साथ पहुंची और कॉम्प्लेक्स को बुलडोजर से ढहा दिया।

विधायक का कॉम्प्लेक्स ढहाने की खबर जैसे ही फैली, वे अपने समर्थकों के साथ मौके पर पहुंचे और पुलिस के साथ समर्थकों का संघर्ष हो गया। इसके बाद भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। विधायक और उनके समर्थकों को पुलिस हिरासत में ले लिया गया। इस बीच अधिकारियों ने बताया कि यादव के सीतापुर स्थित स्पर्श होटल को भी गुरुवार को ही ढहाया गया। यादव ने पिछले दिनों अपने बेटे जितेंद्र को पार्टी के अधिकृत उम्मीदवार के विरुद्ध जिला पंचायत अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ाया था, जिसके बाद उन्हें निलंबित भी किया गया। बाद में उनका निलंबन तो वापस हो गया, मगर उनके खिलाफ शिकायतों का सिलसिला जारी था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App