ताज़ा खबर
 

शंख बजाएं, इम्युनिटी बढ़ाएं, कोरोना दूर-दूर तक नहीं फटकेगा- BJP सांसद का दावा

वह बोल, "मैं फिर कहना चाहता हूं कि दवा खाने के बजाय धूप में जाओगे, बारिश में जाओगे, कोरोना आपको दूर-दूर तक नहीं छू सकेगा। मेरा आपसे हाथ जोड़कर निवेदन है कि आप इसका पालन करें।"

Coronavirus, Shankh, Nature, Immunity, Sukhbir Singh Jaunapuriaकीचड़ के बीचो-बीच बैठे बीजेपी सांसद शंख की खासियत बताते हुए। (फोटोः एजेंसी/टि्वटर स्क्रीनग्रैब)

राजस्थान के टोंक-सवाई माधोपुर से BJP सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया का दावा है कि शंख बजाने से प्रतिरोधक क्षमता (इम्युनिटी) बढ़ती है। देसी और प्राकृतिक चीजों के सेवन से शरीर मजबूत होता है। मसलन धूप में जाने और बारिश में नहाने से। ये सब करने से कोरोना वायरस दूर-दूर तक नहीं फटकता है। जौनापुरिया ने ये दावा तब किया, जब वह कीचड़ के बीचो-बीच बैठे थे। उनका पूरे बदन पर कीचड़ लेप की तरह लगा हुआ था, जबकि हाथ में शंख लेकर वह इसकी खासियत बता रहे थे।

स्थानीय पत्रकार से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया, “मेरा मानना है कि लंग्स और किडनी काम करते हैं, तब शंख का बजाना बड़ी बात है। मैं दो मिनट तक शंख बजा लेता हूं। पहले 10-20 सेकेंड बजाता था, फिर नहीं बज पाता था। पर लगातार प्रैक्टिस के बाद दो मिनट तक बजा लेता हूं। मैं समझता हूं कि आपको भी ऐसा करना चाहिए।”

बकौल बीजेपी सांसद, “कोरोना जब शुरु हुआ था, तब भी मैंने अपना एक वीडियो डाला था, जिसमें इम्युनिटी बढ़ाने के लिए कहा था। ये दवा खाने से नहीं आती। प्राकृतिक चीजों से आती है। आप धूप में जाएं, बारिश में भीगें, मिट्टी में बैठिए, खेत में काम करिए, पैदल चलें, साइकिल चलाएं, शंख बजाएं और देसी चीज खाइए। इनसे इम्युनिटी बढ़ती है। इसके लिए दवा खाने की जरूरत नहीं है।”

उनके मुताबिक, मैं समझता हूं कि अगर आपको डर लगता है तो मेरे टोंक सवाईमाधोपुर आ जाएं…मैं आपको किसी गांव में ठहराकर दिखाता हूं, अगर आपको दूर-दूर तक बीमारी आ जाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बात का धन्यवाद किया है कि गांव में जो लोग रहते हैं, उनकी जो इम्युनिटी होती है, उसके मद्देनजर कोरोना नहीं आया। पहले दिन मैं कहा था कि प्रदेश में लोगों में कोरोना दूर दूर तर नहीं आएगा।

वह बोल, “मैं फिर कहना चाहता हूं कि दवा खाने के बजाय धूप में जाओगे, बारिश में जाओगे, कोरोना आपको दूर-दूर तक नहीं छू सकेगा। मेरा आपसे हाथ जोड़कर निवेदन है कि आप इसका पालन करें। मैंने अग्नि में बैठकर एक प्रदर्शन किया। आज धूप में चलकर दिखाया। ट्यूबवेल के नीचे नहाकर दिखाया और इसमें बारिश में नहाकर दिखाया। इन सब नैचुरल चीजों का मजा ही अलग है। आप आएं और हम भगवान की दी हुई चीजों के साथ खेलें और उनका स्वाद लें।”

ताली थाली के बाद अब शंख बजाइए और कोरोना भगाइए…

सुनिए कीचड़ से सने BJP सांसद की ज़ुबानी pic.twitter.com/haofnHMZar

— Umashankar Singh उमाशंकर सिंह (@umashankarsingh) August 14, 2020

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बदल सकता है COVID-19 टेस्टिंग परिदृश्य, नई RT-PCR जांच पेश, आधा वक्त में देती है नतीजे!
2 CRPF के इस जांबाज ने रचा इतिहास, बहादुरी के लिए मिला 7वीं बार वीरता पुरस्कार, CRPF को इस साल 55 अवॉर्ड्स
3 बीते 48 घंटे से लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं एसपी बालासुब्रमण्यम, डॉक्टर दे रहे प्लाज्मा थेरेपी
ये पढ़ा क्या?
X