ताज़ा खबर
 

IRCTC टिकट कंफर्म नहीं होने पर RAJDHANI EXPRESS के यात्रियों को मुफ्त देगा AIR INDIA का टिकट

IRCTC एक जून से यह नई स्कीम लागू कर सकता है। सेकंड और थर्ड एसी वालों से 2000 रुपए अतिरिक्‍त वसूले जाएंगे, फर्स्‍ट एसी वालों का टिकट मुफ्त में होगा अपग्रेड।

Author Updated: May 26, 2016 3:08 PM
स्‍कीम का फायदा किसी भी क्‍लास के यात्री उठा सकेंगे, लेकिन फर्स्‍ट क्‍लास के यात्रियों को ज्‍यादा फायदा मिलेगा। (Photo Source: PTI)

राजधानी एक्‍सप्रेस में जिन यात्रियों का टिकट कन्‍फर्म नहीं होगा, वे उसे अपग्रेड करा कर एअर इंडिया के विमान में सफर कर सकेंगे। इसके लिए उन्‍हें बहुत मामूली रकम चुकानी होगी। यह स्‍कीम अगले सप्‍ताह (1 जून) से लागू हो सकती है। स्‍कीम का फायदा किसी भी क्‍लास के यात्री उठा सकेंगे, लेकिन फर्स्‍ट क्‍लास के यात्रियों को ज्‍यादा फायदा मिलेगा, क्‍योंकि उनसे बिना कोई अतिरिक्‍त पैसा लिए उन्‍हें स्‍कीम का फायदा दिया जाएगा।

Read Also: भारत पहुंची प्‍लेन जैसी सीटों वाली टेल्‍गो ट्रेन, 29 मई को बरेली-मुरादाबाद रूट पर होगा पहला ट्रायल

एअर इंडिया के प्रमुख अश्विनी लोहानी ने बताया कि उनका आईआरसीटीसी के साथ करार हुआ है। इसके तहत राजधानी एक्‍सप्रेस में किसी भी क्‍लास की वेटिंग टिकट वाले यात्री एअर इंडिया के विमानों में सफर कर अपने गंतव्‍य पर पहुंच सकते हैं। इसके लिए टिकट आईआरसीटीसी के जरिए ही उपलब्‍ध कराएगा। एअर इंडिया के सीएमडी लोहानी ने बताया कि योजना से जुड़ी और बातों पर अंतिम फैसला लिया जा रहा है और इसे ‘एक सप्‍ताह के भीतर’ अमल में ले आया जाएगा। लोहानी ने बताया कि सेकंड और थर्ड एसी के वेट लिस्‍टेड यात्रियों सेे 2000 रुपए अतिरिक्‍त लिया जाएगा।

Read Also: सोलर ट्रेन बनकर तैयार, जोधपुर में जल्‍द होगा ट्रायल रन

बताया जा रहा है कि यह सुविधा उन्‍हीं यात्रियों को दी जाएगी जिन्‍होंने यात्रा से तीन दिन पहले टिकट बुक कराया होगा और चार्ट तैयार होने के बाद उनका टिकट वेट लिस्‍ट में ही रह गया होगा। जाहिर है, यात्री अपने गंतव्‍य स्थान या आस-पास के किसी स्थान तक एअर इंडिया की विमान सेवा उपलब्‍ध होने पर ही इस ऑफर का फायदा उठा सकेगा।

Read Also: जापान से ढाई गुना सस्‍ता होगा बुलेट ट्रेन का सफर, 3 घंटे में ले जाएगी मुंबई से अहमदाबाद, किराया 3300 रुपये

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X