ताज़ा खबर
 

सदन में फारूख अब्दुल्ला ने पूछा सवाल- जब चीन से हो सकती है बात, फिर PAK से क्यों नहीं?

उन्होंने पाकिस्तान का नाम लिए बगैर कहा कि हम जिस तरह से चीन से बात कर रहे हैं उसी तरह पड़ोसी से बात करनी पड़ेगी। रास्ता निकालना पड़ेगा। j

Author नयी दिल्ली | Updated: September 19, 2020 10:54 PM
Farooq Abdullah, Farooq Abdullah lok sabhaसदन में अपनी बात रखते हुए जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और लोकसभा सदस्य फारूक अब्दुल्ला। (फोटोः पीटीआई/LSTV)

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और लोकसभा सदस्य फारूक अब्दुल्ला ने शनिवार को केंद्रशासित प्रदेश की मौजूदा स्थिति का मुद्दा शनिवार को सदन में उठाया और कहा कि चीन की तरह दूसरे पड़ोसी देश से भी बातचीत होनी चाहिए।

उन्होंने सदन में शून्यकाल के दौरान कहा कि वे उन सभी लोगों का आभार प्रकट करना चाहता हैं जिन्होंने उनके हिरासत में रहने के दौरान समर्थन जताया।

हिरासत से रिहा होने के बाद पहली बार लोकसभा में आपनी बात रखते हुए नेशनल कांफ्रेंस के नेता ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में प्रगति होनी चाहिए थी लेकिन वहां कोई प्रगति नहीं हुई है।

उन्होंने कहा, ‘‘ आज हमारे बच्चों और दुकानदारों के पास 4जी इंटरनेट की सुविधा नहीं है, जबकि पूरे देश में है।’’ उन्होंने जम्मू-कश्मीर में कुछ लोगों के कथित मुठभेड़ में मारे जाने का उल्लेख किया और कहा कि मुझे खुशी है कि सेना ने माना कि शोपियां में गलती से तीन आदमी मारे गए।
अब्दुल्ला ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि संबंधित परिवारों को उचित मुआवजा मिलेगा।

उन्होंने पाकिस्तान का नाम लिए बगैर कहा कि हम जिस तरह से चीन से बात कर रहे हैं उसी तरह पड़ोसी से बात करनी पड़ेगी। रास्ता निकालना पड़ेगा। अब्दुल्ला ने कहा कि अगर हिंदुस्तान तरक्की कर रहा है तो क्या जम्मू-कश्मीर को तरक्की नहीं करनी चाहिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 PM-CARES Fund पर संसद में उठे सवाल, FM बोलीं- अगर कांग्रेस पीएम राहत कोष पर नहीं दे सकती जवाब तो सवाल पूछने का अधिकार नहीं
2 हुआ सलमान खान का जिक्र तो अर्शी खान पर बिफरे अरनब गोस्वामी- कहां का सलमान, कौन सलमान? टाइम वेस्ट सलमान..
3 दुनिया जानती है, एक वक्त में रवि किशन पीते थे गांजा- बोले अनुराग कश्यप; BJP सांसद ने यूं किया पलटवार
यह पढ़ा क्या?
X