ताज़ा खबर
 

पठानकोट हमले की जांच पर बोले राजनाथ सिंह- अगर NIA को पाक जाने की इजाजत नहीं मिली तो यह विश्वासघात होगा

राजनाथ सिंह ने कहा, 'पर पाकिस्तान ने अभी तक एनआईए की टीम को पाकिस्तान आने की इजाजत नहीं दी है। यह भारत के लिए विश्वासघात है।'

राजनाथ सिंह ने यह बात ‘विकास पर्व’ नाम के कार्यक्रम में बोलीं। (फाइल)

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार (05 जून) को एक सम्मेलन में कहा कि अगर पाकिस्तान भारत की एनआईए की पठानकोट हमले की जांच के लिए अपने देश में आने की इजाजत नहीं देगा तो यह विश्वासघात की तरह होगा। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच लड़ाई का असल मुद्दा जम्मू और कश्मीर नहीं है बल्कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर है।

राजनाथ सिंह ने यह बात ‘विकास पर्व’ नाम के एक कार्यक्रम में कही। यह कार्यक्रम मोदी सरकार के दो साल पूरे होने पर किया जा रहा था। इसमें कई जानी मानी हस्तियां और बुद्धिजीवी लोग आए हुए थे।

राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान ने जब पठानकोट हमले की जांच के लिए भारत आने की बात की थी तब भारत की तरफ से इसका स्वागत किया गया था। ऐसे में सीधी सी बात यह थी कि इसके बाद भारत भी अपनी तरफ से एक टीम जांच और पूछताछ के लिए पाकिस्तान भेजेगा। राजनाथ सिंह ने कहा, ‘पर पाकिस्तान ने अभी तक एनआईए की टीम को पाकिस्तान आने की इजाजत नहीं दी है। यह भारत के लिए विश्वासघात है।’

इस कार्यक्रम में राजनाथ सिंह ने मोदी सरकार की उपलब्धियों भी गिनवाईं। उन्होंने कहा कि पिछले दो सालों में जीडीपी 7.6 प्रतिशत हो गई है। डायरेक्ट बेनिफिट स्कीम से 61 हजार करोड़ की सबसिडी बांटी गई है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि मोदी सरकार ने 2013-14 के बीच 3,500 किलोमीटर के नेशनल हाईवे बनाए और 2014-15 में 8,000 किलोमीटर के हाईवे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories