ताज़ा खबर
 

भारत-इंग्लैंड की टी-20 सीरीज नहीं रुकी तो कर लूंगा आत्मदाह, युवक ने दी धमकी, तलाशने में जुटी पुलिस

पुलिस ने एक ऐसे मामले में जांच शुरू कर दी है जहां एक शख्स ने एक पुलिस इंस्पेक्टर को फोन कर खुदकुशी कर लेने की धमकी दी।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Source; Express Photo by Avinash Nair)

पुलिस ने एक ऐसे मामले में जांच शुरू कर दी है जहां एक शख्स ने एक पुलिस इंस्पेक्टर को फोन कर खुदकुशी कर लेने की धमकी दी। शख्स ने पुलिस से कहा कि अगर अहमदाबाद में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते भारत और इंग्लैंड के बीच नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में चल रही टी 20 सीरीज़ रद्द नहीं की जाती है तो वह ख़ुदकुशी कर लेगा।

पुलिस ने बताया कि मामले में अहमदाबाद के चंदखेड़ा पुलिस स्टेशन में एक FIR दर्ज की गई है। फोन करने वाले शख्स की पहचान गांधीनगर के पंकज पटेल के रूप में हुई है। शख्स ने 12 मार्च को पुलिस इंस्पेक्टर को फोन कर धमकी दी। शनिवार को सोशल मीडिया पर कॉलर और पुलिस इंस्पेक्टर के बीच हुई बातचीत का एक ऑडियो क्लिप सामने आया। इस ऑडियो में, फोन करने वाले को पुलिसकर्मी से पूछते हुए सुना जा सकता है कि क्या राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए कोविड के दिशा निर्देशों का नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दर्शकों के लिए पालन किया जा रहा है?

जब इंसपेक्टर ने यह कहते हुए जवाब दिया कि सोशल डिस्टेंसिंग दिशा-निर्देशों का पालन नहीं किया जा रहा है तो फोन करने वाले ने मांग की कि चल रहे मैचों को रद्द कर दिया जाए। ऐसा न किए जाने पर वह खुद को आग लगा लेगा।

शख्स ने यह भी कहा कि 75,000 से अधिक लोग स्टेडियम में होने वाले मैचों को देखने पहुंच रहे हैं जो एक स्वास्थ्य संकट पैदा कर सकता है।

फोन करने वाले ने गुजरात के सीएम विजय रूपाणी और डिप्टी सीएम नितिन पटेल के लिए भी अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया। शख्स ने कहा कि सरकार कोविड मामलों की ताजा वृद्धि को रोकने में विफल रही है।

पुलिस ने आरोपी कॉलर पर आईपीसी की धारा 505 (2), 504 और 507 के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस इंसपेक्टर ने बताया, ‘फोन करने वाले ने 12 मार्च को मेरे सेलफोन पर कॉल किया। मैचों के आयोजित होने पर आत्महत्या करने की धमकी दी। उसने गुजरात सरकार, मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री के लिए भी अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया।’

उन्होंने बताया, ‘जब मैंने उनसे उनका नाम पूछा, तो उसने बताया कि वह गांधीनगर का पंकज पटेल है। मैंने तुरंत गांधीनगर पुलिस कंट्रोल रूम को फोन किया और अधिकारियों के साथ अपना फोन नंबर साझा किया।’

Next Stories
1 बाटला हाउस एनकाउंटर केसः कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला, दोषी आरिज़ खान को सज़ा-ए-मौत
2 बिहार की निजी क्षेत्र की बैंकों में भी नहीं हुआ काम,दो दिवसीय बैंक हड़ताल का पहले दिन कारोबार पर पड़ा बड़ा असर, हजारों करोड़ रुपए का लेनदेन ठप
3 केरल चुनावः राज्य महिला कांग्रेस अध्यक्ष का कांग्रेसी लिस्ट में कटा पत्ता, तो विरोध में इस्तीफा दे मुंडवा लिया सिर
यह पढ़ा क्या?
X