scorecardresearch

काला हूं तो क्या हुआ, दिलवाला हूं- चन्नी को केजरीवाल का जवाब, महिलाओं को की हर महीने 1000 रुपये देने की बात तो यूजर्स ने दिल्ली को लेकर पूछा ये सवाल

वीरेश शर्मा ने कहा- बेटा पहले यही योजना दिल्ली में लागू करके दिखाओ उसके बाद पंजाब में लागू करना पंजाब की महिलाएं महिलाएं हैं दिल्ली की महिलाएं क्या महिलाएं नहीं है।

arvind kejriwal, punjab, punjab election, congress, cm channi, 1000 for women
अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के सीएम पर साधा निशाना (फाइल फोटो- पीटीआई)

आप के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जालंधर में कहा- मैंने ऐलान किया कि 18 साल से अधिक उम्र की हर महिला को हम 1,000 रुपए हर महीने देंगे। चन्नी साहब बोले कि केजरीवाल काला है, ये उल्टी सीधी बातें करता है। मैं काला हूं तो क्या हुआ दिलवाला हूं, मेरी नीयत साफ है। हालांकि, सोशल मीडिया पर लोगों को उनकी बात रास नहीं आई। कुछ लोगों ने दिल्ली को लेकर उनसे तीखे सवाल किए।

शिव मिश्रा ने पूछा- दिल्ली में महिलाएं नहीं हैं क्या मोहम्मद केजरीवाल डिसूजा जी। प्रसन्ना ने कहा- कृपया दिलवाला अपनी पार्टी के पैसों से बनिये और फ्रीबाइज लुटाइए। सरकारी पैसों यानि हम जनता के पैसों से न बनें। एक यूजर ने कहा कि आप ऐलान के अलावा करते क्या हो तो एक अन्य ने तंज कसते हुए कहा कि आज तक के भारतीय इतिहास का सबसे झूठा।

वीरेश शर्मा ने कहा- बेटा पहले यही योजना दिल्ली में लागू करके दिखाओ उसके बाद पंजाब में लागू करना पंजाब की महिलाएं महिलाएं हैं दिल्ली की महिलाएं क्या महिलाएं नहीं है। एक और का कहना था कि चुनाव आते ही केजरीवाल को फ्री वायदे याद आने लगते हैं। अभी दिल्ली की अदालत में तब मुंह छिपाते फिर रहे थे जब कोर्ट उनसे लोगों के मकान का किराया देने को कह रही थी। लॉकडाउन में झूठ बोल दिया कि किराया दिल्ली सरकार दे देगी। जब लोगों ने पैसा मांगा तो कहने लगा कि वो तो ऐसे ही बोल दिया था। अब तक मुंह छिपाते फिर रहे हैं।

ध्यान रहे कि दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल सोमवार को पंजाब के मोगा पहुंचे। यहां उन्होंने तीसरी गारंटी की घोषणा की। आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर पंजाब की प्रत्येक महिला को 1000 रुपये महीने देने का एलान केजरीवाल ने किया। उन्होंने इसे दुनिया की सबसे बड़ी महिला सशक्तीकरण योजना बताई। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर परिवार में तीन महिलाएं हैं तो भी उनके खाते में एक-एक हजार रुपये हमारी सरकार जमा करवाएगी।

उधर, कांग्रेस ने केजरीवाल पर झूठे वायदे करने का आरोप लगाकर कहा कि वो महिलाओं को आलसी बना रहे हैं। केजरीवाल ने कांग्रेस पर वार करते हुए कहा कि – तुम हज़ारों, करोड़ों.अरबों रुपए डकार कर भी आलसी नहीं हुए तो हमारी महिलाएँ 1000 रु. लेकर आलसी कैसे हो जाएंगी?

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट