ताज़ा खबर
 

Survey: आज लोकसभा चुनाव हुए तो UPA को मिलेंगी 75 फीसदी ज्‍यादा सीटें, NDA की 38 कम होंगी

इस सर्वेक्षण के अनुसार, 47 फीसदी लोगों को लगता है कि मोदी की लोकप्रियता दिन प्रति दिन घट रही है लेकिन 45 फीसदी लोगों को ऐसा नहीं लगता।

नई दिल्‍ली | Updated: January 27, 2016 4:05 PM
ओपिनियन पोल में PM मोदी को 54 फीसदी लोगों ने ‘बहुत अच्छा या अच्छा’ बताते हुए ऊंची रेटिंग दी।

अगर आज लोकसभा के चुनाव होते हैं तो भाजपा नीत राजग सरकार सरकार बनाने में सफल रहेगा। एक टीवी चैनल के सर्वे में यह जानकारी निकलकर आई है। इस सर्वे के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की लोगों में लोकप्रियता बरकरार है। सर्वे के अनुसार सरकार का कामकाज ‘औसत से ऊपर’ है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रेटिंग उनकी अपनी सरकार से भी ज्‍यादा है।

एबीपी न्यूज नील्सन द्वारा कराए गए इस ओपिनियन पोल में 46 फीसदी लोगों ने सरकार को बहुत अच्छी या अच्छी बताया लेकिन मोदी को 54 फीसदी लोगों ने ‘बहुत अच्छा या अच्छा’ बताते हुए ऊंची रेटिंग दी। सर्वे के अनुसार, अगर कल लोकसभा चुनाव कराए जाते हैं तो राजग को 38 फीसदी वोट मिल सकते हैं जिसका मतलब है कि पार्टी को वर्ष 2014 में मिली 339 सीटों की तुलना में 301 सीटें मिलेंगी। वहीं कांग्रेस नीत संप्रग को 28 फीसदी वोट यानी पिछले चुनाव में मिली 62 सीटों की तुलना में 108 सीटें मिल सकती हैं।

इस सर्वेक्षण के अनुसार, 47 फीसदी लोगों को लगता है कि मोदी की लोकप्रियता दिन प्रति दिन घट रही है लेकिन 45 फीसदी लोगों को ऐसा नहीं लगता। वहीं सबसे लोकप्रिय नेता के सवाल पर 58 फीसदी लोगों ने नरेन्‍द्र मोदी का नाम लिया। 11 प्रतिशत लोगों ने राहुल गांधी और 4 प्रतिशत ने अरविंद केजरीवाल को पसंद किया।

Next Stories
1 BAJAJ V 1 फरवरी को होगी लॉन्‍च, इसमें लगा है INS VIKRANT का लोहा
2 जापान के मंदिर में रखीं अस्थियों का राज खोले डीएनए जांच : अनीता बोस
3 देहरादून : सीसीटीवी फुटेज में दिखा संदिग्ध आतंकी, पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी
ये पढ़ा क्या?
X