ताज़ा खबर
 

इंडियन एक्सप्रेस समूह ने लॉन्च किया ieBangla.com

ieBangla.com न केवल राजनीतिक विचारों और विश्लेषणों पर केंद्रित होगी, बल्कि विचारशील बंगाली पाठकों को तकनीक, मनोरंजन और खेल से जुड़ी बिलकुल अलग और सारगर्भित खबरें देगी।
साइट को कोलकाता से चलाया जाएगा और इसमें दुनिया भर से लेखक योगदान कर सकेंगे।

2017 में ieMalayalam और ieTamil की सफल लॉन्चिंग के बाद इंडियन एक्सप्रेस ग्रुप ने अब क्षेत्रीय भाषा मे बांग्ला का रुख किया है। समूह ने ieBangla.com पेश किया है। इसकी शुरुआत पोइला बैसाख यानी बंगाली नववर्ष पर की गई है। नई वेबसाइट ieBangla.com न केवल राजनीतिक विचारों और विश्लेषणों पर केंद्रित होगी, बल्कि विचारशील बंगाली पाठकों को तकनीक, मनोरंजन और खेल से जुड़ी बिलकुल अलग और सारगर्भित खबरें देगी। वेबसाइट पर पाठ्य सामग्री को एकदम नए-नवेले कलेवर में पेश किया जाएगा। कंटेंट का कुछ ऐसा रूप-स्वरूप भी देखने को मिलेगा जो बांग्ला बाजार में अब तक नहीं देखा गया है। साइट को कोलकाता से चलाया जाएगा और इसमें दुनिया भर से लेखक योगदान कर सकेंगे।

ieBangla.com का डिजाइन बिलकुल साफ-सुथरा होगा और शुरुआत में इस पर कोई विज्ञापन भी नहीं होगा। वेबसाइट लॉन्च के मौके पर इंडियन एक्सप्रेस डिजिटल की सीईओ दुर्गा रघुनाथ ने कहा, ‘बांग्ला एक ऐसी भाषा है, जिसके प्रशंसक न केवल देश, बल्कि दुनिया भर में फैले हैं। इस भाषा मे वेबसाइट लॉन्च कर हम बेहद उत्साहित हैं। हमारी कोशिश होगी कि हम इस साइट को बेहद जागरूक व सृजनशील बंगाली समाज के लिए ज्यादा से ज्यादा उपयोगी बना सकें।’

द इंडियन एक्सप्रेस ग्रुप हिंदी के साथ-साथ क्षेत्रीय भाषाओं में पहले से पकड़ बनाए हुए है। हिंदी में Jansatta.com और मराठी में Loksatta.com पाठकों के बीच बेहद लोकप्रिय हैं। बीते सालों में इन वेबसाइटों के पाठकों में असाधारण बढ़ोतरी हुई है। वहीं, 2016 में Inuth.com लॉन्च किया गया। ‘वीडियो फर्स्ट’ की अवधारणा पर आधारित इस वेबसाइट को खासतौर पर युवाओं को ध्यान में रखकर पेश किया गया।

द इंडियन एक्सप्रेस समूह देश के सबसे बड़े डिजिटल पब्लिशर्स में शुमार है। समूह की मुख्य वेबसाइट indianexpress.com अंग्रेजी अखबारों की वेबसाइट्स में Timesofindia.com के बाद भारत में दूसरे नंबर पर है। समूह का कारोबार जगत की खबरों का पोर्टल Financialexpress.com मोबाइल प्लैटफॉर्म पर Economictimes.com के बाद दूसरे नंबर पर है। समूह का मराठी दैनिक लोकसत्ता की वेबसाइट Loksatta.com देश का दूसरा सबसे बड़ा मराठी पोर्टल है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App