ताज़ा खबर
 

Vodafone Idea के बाद Airtel और Reliance Jio ने भी बढ़ाई कॉल व डेटा की कीमतें, नये प्लान 40-50 तक फीसदी महंगे

रिलायंस जियो ने वोडाफोन आइडिया और एयरटेल के द्वारा बढ़ी दरों की घोषणा के बाद बयान जारी किया। इससे पहले वोडाफोन आइडिया ने मोबाइल सेवाओं को 42 प्रतिशततक और एयरटेल ने 50.10 प्रतिशत तक महंगी की है।

Jio, Vodafone, Idea,रिलायंस जियो ने भी अपने प्लान में बदलाव किए हैं और दाम बढ़ाने का फैसला किया है।

वोडाफोन आइडिया और एयरटेल के साथ-साथ रिलायंस जियो ने भी मोबाइल सेवाओं की बढ़ी हुई दरों की रविवार को घोषणा की। जियो की नयी दरें 6 दिसंबर से प्रभावी होंगी और 40 प्रतिशत तक महंगी होंगी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह उपभोक्ता-प्रथम के अपने सिद्धांतों पर टिकी हुई है। कंपनी ने दावा किया है कि वह इस कारण शुल्क 40प्रतिशत तक बढ़ाने के साथ 300 प्रतिशत तक अधिक फायदे भी देगी। कंपनी ने कहा कि वह भारतीय दूरसंचार उद्योग को टिकाउ बनाने रखने के लिये सभी आवश्यक कदम उठाएगी।

रिलायंस जियो ने वोडाफोन आइडिया और एयरटेल के द्वारा बढ़ी दरों की घोषणा के बाद बयान जारी किया। इससे पहले वोडाफोन आइडिया ने मोबाइल सेवाओं को 42 प्रतिशततक और एयरटेल ने 50.10 प्रतिशत तक महंगी की है।

इन दोनों कंपनियों की संशोधित दरें 3 दिसंबर से प्रभावी होंगी। इससे पहले भारती एयरटेल ने भी अपनी प्रीपेड मोबाइल सेवाओं के 3 दिसंबर से 42 प्रतिशत तक महंगी होने की घोषणा की थी। एयरटेल ने एक बयान में कहा, ‘‘भारती एयरटेल अपने मोबाइल उपभोक्ताओं के लिये संशोधित शुल्क की आज (रविवार को) घोषणा करती है। ये शुल्क मंगलवार (तीन दिसंबर) से लागू होंगे।’’ कंपनी ने कहा कि नये प्लान उपभोक्ताओं को 42 प्रतिशत तक महंगे पड़ेंगे।

बयान में कहा गया, ‘‘एयरटेल के नये प्लान के अनुसार शुल्क में 50 पैसे प्रति दिन से लेकर 2.85 रुपये प्रति दिन तक की वृद्धि की गयी है और इनके साथ डेटा एवं कॉलिंग के लाभ की पेशकश की गयी है।’’ कंपनी ने कहा कि वह शुल्क वृद्धि के बदले में उपभोक्ताओं को एयरटेल थैंक्स प्लेटफॉर्म का लाभ देगी। सबसे पहले वोडाफोन आइडिया ने 3 तीन दिसंबर से मोबाइल सेवाओं की दरें बढ़ाने के संबंध में रविवार को घोषणा की। कंपनी ने प्रीपेड उपभोक्ताओं के लिये दो दिन, 28 दिन, 84 दिन और 365 दिन की वैधता वाले नये प्लान की घोषणा की।

Next Stories
1 झारखंड: आखिरी वक्त पर रद्द हुईं अमित शाह की सभाएं, इससे पहले कम भीड़ से हुए थे नाराज
2 संघ प्रमुख मोहन भागवत के साथ एक ही मंच पर दिखे कांग्रेस नेता जनार्दन द्विवेदी, लोग बोले- इनका पत्ता तो कटा
3 ‘मेरा पानी उतरता देख, मेरे किनारे पर घर मत बसा लेना, मैं समंदर हूँ, लौटकर वापस आऊँगा!’ फडणवीस का शायराना तंज
ये पढ़ा क्या?
X