ताज़ा खबर
 

आपत्तिजनक टिप्पणियों पर ‘आउटलुक’ की शिकायत

अंग्रेजी साप्ताहिक पत्रिका ‘आउटलुक’ के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई गई है जिसमें आरोप लगाया गया है कि उसमें एक महिला आइएएस अधिकारी के खिलाफ...

July 2, 2015 8:53 AM

अंग्रेजी साप्ताहिक पत्रिका ‘आउटलुक’ के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई गई है जिसमें आरोप लगाया गया है कि उसमें एक महिला आइएएस अधिकारी के खिलाफ अपमानजनक और आपत्तिजनक टिप्पणियां की गई हैं और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की प्रतिष्ठा को कथित रूप से नुकसान पहुंचाया गया है।

पुलिस इंस्पेक्टर एस कृष्णा प्रसाद ने बताया कि अधिवक्ता गोवर्धन रेड्डी, रवि कुमार और अन्य ने सरूरनगर पुलिस थाने में दर्ज अपनी शिकायत में अंग्रेजी साप्ताहिक की कतरन भी पेश की है। इसमें एक कैरीकेचर है जिसके बारे में शिकायतकर्ताओं का कहना है कि यह अत्यंत आपत्तिजनक है और आइएएस अधिकारी स्मिता सब्बरवाल और मुख्यमंत्री की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाता है।

पत्रिका ने अपने लेख के साथ एक कार्टून भी प्रकाशित किया था, जिसे बाद में उसने अपनी वेबसाइट से हटा दिया। इस कार्टून में एक महिला को फैशन शो में भाग लेते दिखाया गया था जिसे नेतागण घूर रहे थे। लेख में अधिकारी का नाम लिए बिना जिक्र किया गया था कि हमेशा साड़ी पहनने वाली महिला एक फैशन शो में पैंट और टॉप में दिखीं तो फोटो खींचने का अच्छा मौका मिला।

प्रसाद ने बताया, ‘अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है। हमने शिकायत का डायरी इंदराज किया है और कानूनी विशेषज्ञों से सलाह ले रहे हैं। कानूनी राय के आधार पर अगली कार्रवाई की जाएगी’। स्मिता तेलंगाना मुख्यमंत्री की अतिरिक्त सचिव हैं। महिला अधिकारी के बारे में ‘ओछे सोच’ को लेकर प्रकाशित इस लेख के लिए विभिन्न सोशल वेबसाइटों पर तीखी प्रतिक्रिया जताई गई है। गौरतलब है कि स्मिता सब्बरवाल देश के किसी मुख्यमंत्री कार्यालय में सचिव पद पर नियुक्त की जानेवाली पहली महिला अधिकारी हैं।

क्या लिखा पत्रिका ने: वो क्या काम करती हैं, ये तो एक पहेली है। पार्टी के नेताओं के मुताबिक वो अपनी खूबसूरत साड़ियों से फैशन स्टेटमेंट देती हैं और मीटिंग में ‘आई कैंडी’ का काम करती हैं।

Next Stories
1 आप और दिल्ली महिला आयोग का एक दूसरे पर आरोप
2 आप ने सुषमा के तत्काल इस्तीफे की मांग करते हुए केंद्र पर दबाव बढ़ाया
3 बलात्कार मामलों में नहीं हो सकता किसी तरह का समझौता: सुप्रीम कोर्ट
ये  पढ़ा क्या?
X