ताज़ा खबर
 

विंग कमांडर अभिनंदन को छुट्टी मिली तो घर जाने के बजाय पहुंच गए श्रीनगर एयरफोर्स स्टेशन

सूत्रों के मुताबिक, फिलहाल अभिनंदन ने श्रीनगर में वायुसेना के साथियों और विमानों के साथ रहने का फैसला किया है।

Abhinandan Varthaman, Wing Commander Abhinandan, Indian Air Force, IAF, Srinagar, squadron, sick leave, Srinagar, JK, Chennai, Tamil Nadu, State News, Hindi Newsभारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान। (फाइल फोटोः रॉयटर्स)

पाकिस्तानी एफ-16 विमान को मिग-21 से खदेड़ने वाले भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को चार हफ्ते की छुट्टी मिली। लेकिन वह इस सिक लीव पर तमिलनाडु में चेन्नई स्थित घर जाने के बजाय जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर स्थित एयरफोर्स स्टेशन पहुंच गए। समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ दिनों पहले रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल में पूछताछ और इलाज के बाद डॉक्टरों ने उन्हें चार हफ्ते की सिक लीव पर जाने की सलाह दी थी।

आईएएफ सूत्रों ने एजेंसी से बताया, “सिक लीव के दौरान अफसर के पास परिजन से मिलने और घर जाने का विकल्प था, मगर उन्होंने श्रीनगर वापस लौटने का फैसला किया। वहीं उनका स्क्वाड्रन है।” यह भी कहा गया कि यह अभिनंदन पर निर्भर करता है कि वह छुट्टी के दौरान कहां रहना या समय बिताना चाहते हैं।

सूत्रों के मुताबिक, फिलहाल अभिनंदन ने श्रीनगर में वायुसेना के साथियों और विमानों के साथ रहने का फैसला किया है। हालांकि, कुछ समय बाद उन्हें नई दिल्ली आना होगा, जहां पर मेडिकल बोर्ड यह तय करेगा कि वह फाइटर विमान उड़ाने के लिए फिट हैं या नहीं।

बता दें कि 27 फरवरी को पाक के एफ-16 को खदेड़ने के दौरान अभिनंदन मिग-21 बाइसन के साथ पाकिस्तान में फंस गए थे। घटना के बाद पाक अधिकारियों ने उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। हालांकि, पाक पीएम इमरान खान के ऐलान के बाद उन्हें एक मार्च को भारत लौटा दिया गया था।

टाइप राइटर से बनाई अभिनंदन की तस्वीर, हो गई वायरलः कर्नाटक के बेंगलुरू में एसी गुरुमूर्ति नाम के कलाकार ने टाइप राइटर की मदद से अभिनंदन का शानदार पोट्रेट (तस्वीर) बना दिया। दूर से देखने पर पोट्रेट किसी स्केच जैसा मालूम पड़ा, मगर असल में वह टाइप राइटर से किया गया कमाल था। गुरुमूर्ति द्वारा बनाई विंग कमांडर की तस्वीर सोशल मीडिया पर भी खासा वायरल हुई। कलाकार ने एएनआई से कहा कि उन्होंने एक मार्च को ही वह तस्वीर बनाई थी। बकौल गुरुमूर्ति, “अभिनंदन असली हीरो हैं। उन्होंने जो किया, उसने मुझे प्रेरित किया।”

Abhinandan Varthaman, Wing Commander Abhinandan, Indian Air Force, IAF, Srinagar, squadron, sick leave, Srinagar, JK, Chennai, Tamil Nadu, State News, Hindi News

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हवाई टिकटों पर मोदी और विजय रुपाणी की तस्वीरें, एयरलाइंस कंपनी ने दी सफाई
2 रिटायरमेंट उम्र बढ़ाने के मुद्दे पर सीआरपीएफ ने अतिरिक्त बटालियन बनाने की अनुमति मांगी
3 …वरना दो हफ्ते में खारिज कर देंगे केस- अपने यहां दर्ज 750 मुकदमों पर चीफ जस्‍टिस का अल्‍टीमेटम
आज का राशिफल
X