ताज़ा खबर
 

भारतीय सीमा में घुस आया था पाकिस्तानी ड्रोन, सुखोई विमान ने हवा में ही मार गिराया

वायु सेना की यह कार्रवाई सुबह 11.30 बजे के आस पास हुई। यूएवी बहावलपुर के फोर्ट अब्बास इलाके में गिरा।

भारतीय वायु सेना में तैनात सुखोई 30MKI विमान। (फाइल फोटो)

भारतीय वायु सेना के सुखोई विमान 30MKI ने आज (04 मार्च) एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है। यह ड्रोन राजस्थान के बीकानेर जिले के नाल सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास उड़ रहा था। जैसे ही ड्रोन ने भारतीय वायु सीमा में प्रवेश किया, इंडियन एयर डिफेंस रडार सिस्टम ने उसे स्कैन कर लिया। रडार इंटेलिजेंस की सूचना पर वायु सेना के सुखोई विमान ने उसे मार गिराया। वायु सेना की यह कार्रवाई सुबह 11.30 बजे के आस पास हुई। यूएवी बहावलपुर के फोर्ट अब्बास इलाके में गिरा। सुखोई विमान ने एयर-टू-एयर मिसाइल के जरिए पाकिस्तानी यूएवी को मार गिराया है।

बता दें कि 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में जैश के ठिरानों पर भारतीय वायु सेना द्वारा की गई स्ट्राइक के बाद यह दूसरा मौका है, जब पाकिस्तानी ड्रोन  को भारतीय वायु स्ना ने मार गिराया है। पहला ड्रोन उसी दिन (26 फरवरी) मार गिराया गया था जब गुजरात के कच्छ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास मंडरा रहा था। उस वक्त स्पाइडर एयर डिफेंस सिस्टम के जरिए डर्बी मिसाइल का इस्तेमाल कर पाकिस्तानी ड्रोन को तहस नहस कर दिया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App