धू-धू कर जल गया वायुसेना का विमान, सामने आईं दिल दहलाने वाली तस्वीरें, लोग यूं कर रहे प्रार्थना

सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी को ले जा रहे सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश होने की खबर आते ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोगों ने सभी के लिए दुआएं करनी शुरू कर दी हैं।

Indian Air Force helicopter crashed in Tamil Nadu's Coonoor
सीडीएस बिपिन रावत को लेकर जा रहा सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस ट्विटर)

भारतीय वायु सेना का एक हेलीकॉप्टर तमिलनाडु के कुन्नूर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इस हेलीकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत, रक्षा सहायक और वायुसेना के पायलट समेत 14 लोग सवार थे। जिस इलाके में ये हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ है, वह जंगली इलाका है।हेलीकॉप्टर के क्रैश होने के बाद जो तस्वीरें सामने आई हैं वो दिल दहला देने वाली हैं। इस हादसे का वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोग हेलीकॉप्टर में सवार सभी लोगों के लिए दुआएं कर रहे हैं।

इस हादसे के बाद अभी तक 8 लोगों को रेस्क्यू किया गया है, जिसमें 5 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। इसके अलावा, दो शव बरामद किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक, रेस्क्यू किए गए लोगों को वेलिंग्टन बेस में इलाज के लिए ले जाया गया है।

वहीं, सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी को ले जा रहे सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश होने की खबर आते ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोगों ने सभी के लिए दुआएं करनी शुरू कर दी हैं।

इस हादसे पर दु:ख व्यक्त करते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट किया, ”CDS बिपिन रावत को ले जा रहे हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर सुनकर स्तब्ध हूं। मैं सभी की कुशलता के लिए प्रार्थना करता हूं।”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर हेलीकॉप्टर में सवार सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और अन्य लोगों की कुशलता के लिए प्रार्थना की है।

कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है, ”देश सीडीएस जनरल बिपिन रावत और सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना कर रहा है।” धू-धू कर जलते हेलीकॉप्टर की तस्वीरें देख यूजर्स सभी सवार लोगों की कुशलता के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

14 लोगों को लेकर जा रहा था हेलीकॉप्टर

भारतीय वायु सेना ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि, IAF Mi-17V5 हेलीकॉप्टर तमिलनाडु के कुन्नूर के पास आज दुर्घटना का शिकार हो गया। हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं। तमिलनाडु में दुर्घटनाग्रस्त हुए सैन्य हेलिकॉप्टर में 14 लोग सवार थे। इनमें CDS जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, एनके गुरसेवक सिंह, एनके जितेंद्र कुमार, एल/नायक विवेक कुमार, एल/नायक बी साई तेजा, हवलदार सतपाल शामिल थे।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट